Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SA 1ST T20: भारत बनाम साउथ अफ्रीका पहले टी20 में पिच और मौसम करेंगे खेल? जानें सबकुछ

Ind Vs SA 1ST T20 Weather Forecast And Pitch Report: ग्रीनफील्ड स्टेडियम में आज भारत और साउथ अफ्रीका का टी20 मुकाबला है. पिच और मौसम का हाल जान लें.

article-main

Ind Vs SA 1ST T20 pitch and weather

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका (Ind Vs SA T20) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को है. तिरुअनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच से पहले फैंस पिच और मौसम के बारे में जानना चाह रहे हैं. पिच पर रन बरसेंगे या बल्लेबाजों को गेंदबाज खूब परेशान करेंगे? मौसम की वजह से कहीं मैच पर कोई संकट तो नहीं है, तो आपके काम की सारी जानकारी यहां है.

Ind Vs SA Pitch Report
ग्रीनफील्ड स्टेडियम के पिच की बात की जाए तो यहां बल्लेबाजों के लिए लंबे शॉट्स मारना आसान नहीं रहने वाला है. इस पिच पर बॉलरों को मदद मिलेगी और इसमें सिर्फ पेसर्स को ही नहीं स्पिनर्स को भी मदद मिलती है. बल्लेबाजों को बड़ी पारी खेलने के लिए शुरुआत में थोड़ा धैर्य दिखाना होगा और टिककर बल्लेबाजी करनी होगी. फर्स्ट इनिंग में औसत स्कोर 119 रन है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का प्रतिशत 65% रहा है, तो टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी ही करेगी. 

यह भी पढ़ें: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज घमासान, जानें फ्री में कैसे देखें पहला टी20  

India Vs SA Weather Reort
ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक दो टी20 हुए हैं. इस मैदान पर पहला टी20 भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था जिसमें बारिश की वजह से सिर्फ 8 ओवर का ही मैच हो सका था. बुधवार के मौसम की बात की जाए तो आसमान में बादल रहेंगे और सुबह और दिन में बारिश भी हो सकती है. हालांकि अच्छी बात यह है कि शाम को खेल के समय बारिश का अनुमान नहीं है. पूरी उम्मीद है कि आज का मैच 20 ओवर का होग. तापमान 20 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और शाम को मैच शुरू होने के दौरान 24 डिग्री तक रह सकता है.

यह भी पढ़ें: भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल, आरोन फिंच की कप्तानी पर तलवार

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका : तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्चून, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, मार्को जानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एनरिच नोर्किया, वेन परनेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसोयू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टान स्टब्स.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement