Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुण्यतिथि पर याद आए राजीव गांधी, राहुल गांधी ने इमोशनल वीडियो शेयर करके लिखा, 'पापा, आप हमेशा मेरे साथ ही हो'

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेता उन्हें अपने-अपने तरीके से याद कर रहे हैं लेकिन राहुल गांधी ने उनके बारे में जो कुछ कहा है, उसे सुनकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

article-main

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की पुण्यतिथि पर सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीर भूमि पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्हें देशभर के दिग्गज नेता श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी अपने पिता राजीव गांधी के समाधि स्थल वीर भूमि पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है. वीडियो में राजीव गांधी की शपथ से लेकर उनके अंतिम सफर तक की यात्रा दिखाई गई है.

'पापा आप मेरे साथ ही हैं'

राहुल गांधी ने लिखा, 'पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा.' राहुल गांधी के वीडियो ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें राजीव गांधी के जीवन की अलग-अलग झांकी दिखाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi Japan Visit: पीएम मोदी से बोले जो बाइडेन, 'मुझे तो आपसे ऑटोग्राफ लेना चाहिए'

वीडियो में दिखी राजीव गांधी के जीवन की झलकियां

राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें राजीव गांधी यह कहते नजर आ रहे हैं, 'भारत पुराना देश है, लेकिन युवा राष्ट्र है, मैं भारत का सपना देखता हूं मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और दुनिया के राष्ट्रों की अग्रिम पंक्ति में व मानव जाति की सेवा में.'

वीडियो में यह कहा गया है, 'राजीव गांधी के शब्द हम सभी के मन में गूंजते रहते हैं. 21वीं सदी का भारत अपनी कई उपलब्धियों का श्रेय इस दूरदर्शी नेता को देता है, जिन्होंने न केवल देश को प्रगति और आधुनिकीकरण की ओर अग्रसर किया, बल्कि हमारे लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष लोकाचार की जड़ों को भी मजबूत किया.'

यह भी पढ़ें- 70 साल की उम्र में आसमान से कूद गए छत्तीसगढ़ के मंत्री T S Singhdeo, भूपेश बघेल भी बोले- वाह महाराज!

वीडियो में कहा गया है, 'हम राजीव जी को याद करते हैं, जिन्होंने भारत के सच्चे चरित्र - एकजुटता और सहिष्णुता की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और अंतत: इस सपने के लिए अपनी जान दे दी.' 

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर देश कर रहा याद

राजीव गांधी की 21 मई, 1991 की रात हत्या हो गई थी. वह तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में थे, जब एक आत्मघाती हमले ने उनकी जीवनलीला खत्म कर दी. बीते साल सुप्रीम कोर्ट ने राजीव गांधी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 5 कैदियों को रिहा कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement