Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कहीं तलवारबाजी तो कहीं फायरिंग, मध्य प्रदेश में वोटिंग के दौरान जमकर हुई हिंसा

MP Election Voting: मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए 2,533 उम्मीदवार मैदान में हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में दोपहर तीन बजे तक 60.52 फीसदी वोटिंग हुई.

article-main

violence in madhya pradesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर हुए मतदान के दौरान कई जगह हिंसा की घटनाएं सामने आईं. इंदौर और मुरैना में पथराव तो महू में तलवारबाजी की घटना सामने आई. वहीं कई जगह गोलीबारी की भी की गई. इन घटनाओं में कई लोग घायल हो गए. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने आरोप लगाया कि बीजेपी के कार्यकर्ता उपद्रव मचा रहे हैं और पुलिस प्रशासन उनकी मदद कर रहा है. वहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस समर्थक लोग उनके कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं.

इंदौर के महू में तलवारबाजी
इंदौर की महू विधानसभा क्षेत्र में उस वक्त बवाल हो गया जब बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच जमकर तलरवारबाजी हुई. इस घटना में चार लोग जख्मी हो गए. भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करने पड़ा. कांग्रेस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के लोग उनके पक्ष पर वोट डालने का दबाव बना रहे थे

ये भी पढ़ें- कुलगाम में सेना का ऑपरेशन, 5 आतंकियों को रॉकेट लॉन्चर से उड़ाया

दिमनी निर्वाचन क्षेत्र में झड़प 
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के चुनाव क्षेत्र दिमनी में भी झड़प की घटनाएं सामने आईं. एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया. मुरैना के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि मतदाताओं को मतदान करने से रोकने की कोशिशों को लेकर मिर्धान गांव से दो समूहों के बीच झड़प की सूचना मिली थी. एसपी ने कहा कि कुछ चैनलों ने गलत खबरें चलाकर दावा किया कि गांव में गोलीबारी हुई और किसी को गोली लगी है. उन्होंने कहा कि गोली लगने की खबर गलत है और इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. मारपीट में लाठी-डंडों का इस्तेमाल किया गया और घटना में अजय शर्मा और रामप्रताप शर्मा नामक दो लोग घायल हो गए.

मुरैना में चली गोली
मतदान के दौरान मुरैना में गोली चलने की घटना सामने आई. यहां दोनों सीटों दिमनी और जौरा विधानसभा में बवाल हो गया. जौरा के खिडौरा गांव में झड़प के दौरान जमकर पथराव और लाठियां चलीं. यहां कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इसके बाद एक शख्स ने फायरिंग कर दी. इस सीट पर बीजेपी के सूबेदार सिंह सिकरवार और कांग्रेस के पंकज उपाध्याय के बीच कांटे की टक्कर है.

भिंड में बीजेपी प्रत्याशी पर हमला
चंबल अंचल के भिंड में हिंसा हुई. यहां मेहगांव विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पर हमल किया गया. मानहड़ गांव में बीजेपी उम्मीदवार राकेश शुक्ला की गाड़ी पर उपद्रवियों ने अचानक पथराव कर दिया. जिसमें वह घायल हो गए. उनके वाहन को तोड़ दिया गया. सुरक्षाकर्मियों ने हवाई फायरिंग करके उनकी जान बचाई.

छतरपुर में मुस्लिम पार्षद की मौत
छतरपुर के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग से पहले खूनी वारदात सामने आई. खजुराहो थाना क्षेत्र में रात करीब 3 बजे दो दलों के समर्थक आपस में भिड़ गए. जिसमें एक मुस्लिम पार्षद की मौत हो गई. एसपी अमित सांघवी ने बताया कि मृतक का नाम सलमान था. परिजनों का आरोप है कि सलमान के ऊपर दूसरे दल के नेताओं गाड़ी चढ़ा दी, जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement