Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मुझे जहर दे दिया है, अब बचूंगा नहीं' बेटे से आखिरी बातचीत में बोला था Mukhtar Ansari, सामने आया ऑडियो

Mukhtar Ansari Last Words: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद एक ऑडियो सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह ऑडियो मुख्तार अंसारी की मौत से ठीक पहले उसकी अपने छोटे बेटे उमर अंसारी से हुई बातचीत का बताया जा रहा है.

Latest News
article-main

Mukhtar Ansari (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mukhtar Ansari Last Words: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की दिल के दौरे के कारण मौत हो गई है. मुख्तार की मौत से पहले उसका परिवार लगातार जेल में पूर्व बाहुबली विधायक को धीमा जहर देने का आरोप लगा रहा था. अब मुख्तार की मौत के बाद एक बार फिर उसके परिवार ने यही दावा किया है. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी वायरल हुआ है, जो मुख्तार की मौत से कुछ घंटे पहले उसकी अपने छोटे बेटे उमर अंसारी के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत का बताया जा रहा है. इस ऑडियो में भी मुख्तार अंसारी लगातार कमजोरी आने की बात कह रहा है. साथ ही यह भी कह रहा है कि मुझे जहर दे दिया गया है और अब मैं बचने वाला नहीं हूं. इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि DNA नहीं कर रहा है, लेकिन इसके सामने आने के बाद एक बार फिर मुख्तार का परिवार जहर देने के आरोपों को लेकर एक्टिव हो गया है.

रोजा नहीं रख पाने से दुखी था मुख्तार

वायरल हुए ऑडियो में मुख्तार की बातचीत पहले बड़े बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निखत से होती है, जिसके साथ दूसरी लाइन पर मुख्तार का छोटा बेटा उमर होल्ड पर था. निखत कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोनों कॉल कनेक्ट करती है. पहले निखत और फिर उमर मुख्तार की आवाज बेहद धीमी आने की बात कहता है. दोनों मुख्तार के बेहद कमजोर हो जाने पर दुख जताते हैं और रमजान के पाक महीने की बात कहकर उसे दिलासा देते हैं. इस पर मुख्तार 18 तारीख से रोजा नहीं रख पाने और एक वक्त की नमाज नहीं पढ़ पाने पर दुख जताता है. मुख्तार ने यह भी कहा था कि कमजोरी इतनी हो गई है कि बेहोश हुए जा रहे हैं.

उमर ने दिया था जल्द मिलने की इजाजत मिलने का दिलासा

उमर अंसारी ने बातचीत के दौरान मुख्तार को जल्द ही मिलने की इजाजत मिलने का दिलासा दिया था. उसने कहा था कि आप कमजोर हो गए हैं. अपना ध्यान रखिए. आज इजाजत मिल गई तो कल मैं और भाभी मिलने आएंगे. उमर ने यह भी कहा था कि मऊ से दारोगा अंकल भी इजाजत का इंतजाम करा रहे हैं. इस पर मुख्तार ने कहा, हम उठ-बैठ नहीं पा रहे हैं. दो दिन, पांच दिन बाद आओ ताकि हम उठ सकें.

उमर ने उठाई थी जहर की बात

उमर ने मुख्तार की कमजोरी का जिक्र करते हुए उसे जहर दिए जाने की बात कही. उमर ने कहा, हमें सबकुछ दिख रहा है पापा. हम सब समझ रहे हैं. सब जहर का असर है पापा, लेकिन अल्लाह बहुत बड़ा है. आप जल्दी सही हो जाएंगे. बस हिम्मत करके किसी भी तरह फोन कर लिया कीजिए. इससे हममें जान आ जाती है.

'बॉडी चली जाएगी पर रूह यहीं रहेगी'

जहर देने वाली बात पर ऑडियो में मुख्तार का भी रिएक्शन सुनाई देता है. मुख्तार ने कहा, अल्लाह जिंदा रखे तो बाबू. नहीं तो बॉडी चली जाएगी पर रूह यहीं रहेगी. इस पर उमर उसे हज कराने की बात कहकर हौसला देता है. उमर ने मुख्तार को कहा, आपकी हेल्थ रिपोर्ट तलब कराने के लिए भी कोर्ट में एप्लिकेशन डलवाया है. आप भी पेशी पर ये सब बात जज साहब से कहने की कोशिश कीजिए. इसके बाद उमर उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर भाई अब्बास अंसारी से बात होने और उसके ठीक होने की जानकारी देता है. इसके बाद मुख्तार की आवाज खराब होने लगती है. उमर उसे हौसला देता है, लेकिन मुख्तार कहता है कि अब कुछ भी बोल पाने लायक बॉडी नहीं बची है. मुझे जहर दे दिया है. मैं अब बचूंगा नहीं. इसके बाद ऑडियो खत्म हो जाता है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement