Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yasin Malik को मिली सजा तो भड़का इस्लामिक सहयोग संगठन, भारत ने दिया ये जवाब

इस्लामिक सहयोग संगठन ने कहा था भारत ने फर्जी मामले में कश्मीरी राजनेता यासीन मलिक को सजा दी है. संगठन इस अवैध सजा की निंदा करता है.

Yasin Malik को मिली सजा तो भड़का इस्लामिक सहयोग संगठन, भारत ने दिया ये जवाब

यासीन मलिक. (फाइल फोटो- रॉयटर्स)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस्लामिक सहयोग संगठन-डिपेंडेंट पर्मानेंट ह्यूमन राइट्स कमिशन (OIC-IPHRC) को कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) से हमदर्दी जताने पर भारत ने फटकार लगाई है. भारत ने कहा है कि ऐसी टिप्पणियां कभी मंजूर नहीं की जाएंगी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा कि दुनिया आतंकवाद को कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगी और ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) से अनुरोध किया कि वह इसे किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराए.

Rubaiya Sayeed Kidnapping: महबूबा मुफ्ती की बहन को CBI ने भेजा समन, जानिए क्या है वजह

'भारत नहीं करेगा बर्दाश्त'

अरविंद बागची ने कहा, 'यासिन मलिक के मामले में फैसले को लेकर भारत की आलोचना करने वाली ओआईसी-आईपीएचआरसी की टिप्पणियों को भारत स्वीकार करने योग्य नहीं मानता.'

आतंक का समर्थन कर रहा है OIC

विदेश मंत्रालय ने कहा कि ओआईसी-आईपीएचआरसी ने यासिन मलिक की उन आतंकवादी गतिविधियों को अपना समर्थन दिया है, जिनके संबंध में अदालत में साक्ष्य पेश किए गए हैं.

Yasin Malik को जेल में रखा जाएगा अकेले, फरलो के तहत भी नहीं मिल पाएगी छुट्टी

आजीवन कारावास की सजा काट रहा है यासीन मलिक

कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को अदालत ने उम्रकैद और 10 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है. कोर्ट ने मलिक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया. विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) और भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत अलग-अलग अपराधों के लिए सजा सुनाई है. कोर्ट ने कहा था कि यासीन मलिक कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था और अलग-अलग वारदातों में शामिल रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement