Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tips To Nail Growth: खूबसूरत और लंबे नाखूनों के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, लंबे नेल्स में सुंदर दिखेंगे हाथ

How To Nails Grow Faster: खूबसूरत और लंबे नाखूनों के लिए लड़कियां इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं. इन्हें आजमाने से तेजी से नाखून की ग्रोथ होगी.

Latest News
article-main

Tips To Nail Growth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लड़कियों को लंबे और खूबसूरत नाखून खूब पसंद होते हैं. लड़कियां इसके लिए नेल आर्ट भी कराती है. हालांकि कई बार बहुत कोशिश के बाद भी नाखून (Nail Tips) नहीं बढ़ते हैं. नाखून न बढ़ना और टूटना कई कारणों से होता है. ऐसे में आप खूबसूरत और लंबे नाखूनों के लिए इन टिप्स (Tips To Nail Growth) को फॉलो कर सकती हैं. इनसे नाखूनों की ग्रोथ अच्छी होगी और नाखून लंबे (How To Nails Grow Faster) भी होंगे.

इन तरीकों से आसानी से बढ़ा सकते हैं नाखून (Nakhun badhane ke liye tips)
जैतून का तेल

नाखून बढ़ाने के लिए करीब 5 मिनट तक जैतून के तेल से मालिश करें और 15 मिनट तक लगा रहने दें. आप चाहे तो नाखूनों को कुछ देर तेल में डुबाकर रख सकते हैं. इससे तेजी से नाखून बढ़ने लगेंगे.

लहसुन
नाखूनों की ग्रोथ के लिए लहसुन बहुत ही फायदेमंद होता है. नाखूनों की ग्रोथ के लिए इसे आपको एप्पल साइडर वेनिगर में मिलाकर उगलियों के नाखून पर घिसना है. नाखून पर इन्हें घिसे और करीब 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद हाथ धो लें.

डायबिटीज मरीज पैरों के घाव और छालों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है गंभीर संक्रमण

टमाटर से बढ़ाएं नाखून
टमाटर खाने का स्वाद बढ़ाने से लेकर स्किन केयर तक के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए और सी होता है. यह नाखून के लिए अच्छा होता है. नाखूनों को लंबा करने के लिए टमाटर के रस में जैतून का तेल मिलाएं और 15 मिनट तक नाखून को इसमें डुबाकर रखें.

बादाम का तेल
बादाम का तेल भी नाखूनों के लिए अच्छा होता है. इससे मसाज करने से नेल्स अच्छे से ग्रो करते हैं. यह ब्लड सर्कुलेशन को भी सही करता है. नाखूनों की बादाम के तेल से मालिश करने से फायदा होता है. आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

नींबू का रस
नींबू भी नेल्स की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है. इसमें विटामिन सी होता है जिससे नाखून को पोषण मिलता है. नाखूनों पर नींबू रगड़ने से फायदा होता है. करीब 5 मिनट तक नाखूनों पर नींबू को रगड़े और हाथ धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement