Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! 23 साल से इस लड़की ने नहीं खाया खाना, केवल चिप्स और सैंडविच खाकर है जिंदा

यूनाइटेड किंगडम की रहने वाली जो सैंडलर पिछले 23 सालों से केवल सैंडविच और चिप्स ही खाती आई हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार ऐसा होता है जब हमें किसी चीज का स्वाद इतना पसंद आ जाता है कि हम हफ्ते में एक-दो बार तो उसे खा ही लेते हैं लेकिन जरा सोचिए अगर आपको वही चीज 23 सालों तक हर रोज लगातार दी जाए तो? यहीं नहीं, उसके अलावा आप किसी अन्य चीज को भी ना खा पाए तो? जाहिर है ऐसा करना आसान काम नहीं है लेकिन हाल ही में ब्रिटेन से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक लड़की पिछले 23 सालों से केवल सैंडविच और चिप्स खाकर ही जिंदा है. इसके अलावा लड़की ने अभी तक पूरा खाना नहीं खाया है. 

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम की रहने वाली जो सैंडलर (25) पिछले 23 सालों से केवल सैंडविच और चिप्स ही खाती आई हैं. जो ने दो साल की उम्र से हर दिन केवल अपना पसंदीदा खाना (प्याज और चीज़ वाले चिप्स और सैंडविच) ही खाया है. ऐसा नहीं है कि जो को खाने की चीजों से एलर्जी है. दरअसल जब वे 2 साल की थी, तब उन्हें चिप्स और सैंडविच खिलाए गए थे. इसके बाद उन्हें इसका स्वाद इतना पसंद आया कि वे हर दिन लंच से लेकर डिनर तक में केवल प्याज और चीज़ वाले चिप्स और सैंडविच ही खाने लगीं. इस दौरान उनके माता-पिता ने उन्हें अन्य चीजें खिलाने की भी बहुत कोशिश की लेकिन नाकाम रहे.

ये भी पढ़ें- M. F. Husain होते तो सिर पीट लेते, गुटकेबाज की 'पेंटिंग' देख लोग बोले- 'अब बख्श दो'

जो नाश्ते में ड्राई सीरियल और लंच और डिनर में क्रिस्प सैंडविच खाती थी. हालात ये थे कि त्योहारों पर भी वे केवल अपने पसंदीदी सैंडविच ही खाना पसंद करती थीं. हालांकि अब उनकी ये आदत धीरे-धीरे बदल रही है. इसकी वजह है उनका बीमार पड़ना.

दरअसल, जो को Multiple Sclerosis नाम की बीमारी हुई है जिसमें जंक फूड खाना बेहद ही खतरनाक माना जाता है. यही वजह है कि अब उन्हें एक थेरिपिस्ट की मदद से अन्य खाने की चीजों का स्वाद दिलाया जा रहा है. हिप्नोथेरेपिस्ट डेविड किल्मुरी उन्हें नए खाने की ओर रूचि पैदा करने में मदद कर रहे हैं. जो भी सैडलर थेरेपी के जरिए अपनी डाइट को हेल्दी बनाने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- OMG! 19 साल के लड़के को 76 साल की बुजुर्ग से हुआ प्यार, लोग बोले- 'ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं...'

मामले को लेकर डेविड का कहना है, जो अब कुछ फल और ग्रेवी वाली सब्जियां खाने लगी है. हालांकि इसके लिए मुझे 2-2 घंटे के सेशन करने पड़ते हैं. इसके बाद ही वो नई-नई चीजें खाने की कोशिश करती है. डेविड ने बताया कि जो एक डिसऑर्डर की शिकार है जिसे नियोफोबिया भी कहते हैं, इसमें लोग सिर्फ एक तरह का ही भोजन खाना पसंद करते हैं. उन्हें अन्य खाने की चीजें से डर लगता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement