Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फ्री में दिखा रहे वर्ल्ड कप फिर भी Disney Hot Star ने कमा लिए 2.2 लाख करोड़ रुपये

कहने को तो डिज्नी हॉट स्टार पर लोग फ्री में वर्ल्ड कप देख रहे हैं लेकिन अगर कंपनी की कमाई सुनेंगे तो यकीन नहीं कर पाएंगे.

article-main

ICC ODI World Cup 2023.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिदी: भारत में क्रिकेट एक खेल नहीं, धर्म है. इस खेल के भी कट्टर अनुयायी हैं. तभी तो फ्री में   Disney+Hot Star ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला दिखाकर भी करोड़ों की कमाई कर ली. यही क्रिकेट की खासियत है. दुनियाभर में जहां फुटबॉल से लेकर टेनिस तक का क्रेज होता है, हिंदुस्तानियों को पसंद बस क्रिकेट आता है. यही वजह है कि भारतीय क्रिकेटर्स पर लोग पैसे, पानी की तरह बहाते हैं. यहां बॉलीवुड का सुपरस्टार भी एक सामान्य से खिलाड़ी के सामने चीनी कम साबित होता है. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेले जाने से पहले वर्ल्ड कप ब्रॉडकास्टर डिज्नी प्लस हॉटस्टार की पेरेंट कंपनी का शेयर 19 फीसदी उछाल पर है. कंपनी की वैल्युएशन में 2.2 लाख करोड़ रुपये का इजाफा देखने को मिला है. 

इसे भी पढ़ें- ICC World Cup Final 2023: 20 साल पुराना दर्द भुलाएगा भारत? जानिए वर्ल्ड कप के फाइनल के बारे में सबकुछ

वर्ल्ड कप का खुमार लोगों पर ऐसा चढ़ा है कि लोग जीभर कर इस वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं. एक वक्त में कई करोड़ लोग मैच देखते हैं. वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से पहले आई ये उछाल लोगों को हैरान कर रही है.

यह भी पढ़ें- अहमदाबाद में वर्ल्डकप फाइनल खेलेंगे आर अश्विन? रोहित शर्मा ने बता दिया
 
कैसे हॉटस्टार ने की कमाई
23 अक्टूबर को हॉटस्टार ने कमरतोड़ कमाई की. करीब 4.3 करोड़ लोगों ने एक सात मैच देखा. यह किसी भी खेल के मुकाबले से कहीं ज्यादा है. इस सीजन में विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक कमाल कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं. मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी 7-7 विकेट हासिल कर रहे हैं. जो भी इस मुकाबले को देख रहा है, हैरान हो जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement