Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 हजार बिच्छुओं के साथ इतने दिनों तक रह चुकी है ये महिला, पूरी कहानी जान रह जाएंगे दंग

Strange News: महिला ने 5 हजार बिच्छुओं के साथ कई दिन गुजारे हैं, जिसकी वजह से महिला के नाम अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. आइए जानते हैं कि महिला ने ये खतरनाक काम कैसे किया.

5 हजार बिच्छुओं के साथ इतने दिनों तक रह चुकी है ये महिला, पूरी कहानी जान रह जाएंगे दंग

women with 5000 poisonous scorpions 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनियाभर में कई ऐसे जहरीले जीव हैं, जिन्हें काटने से लोगों की मौत हो जाती है. इसमें से एक बिच्छू भी है, यह भी एक खतरनाक जीव है. कई बार बिच्छू के डंक मारने से लोगों की जान तक जा सकती है लेकिन एक महिला 5 हजार से अधिक बिच्छूओं के साथ कई दिन तक रही है. आपको लग रहा होगा कि यह केवल एक कहानी है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताएंगे, जो एक कमरे में 5 हजार से अधिक बिच्छूओं के साथ रह रही थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, थाईलैंड की रहने वाली कंचना केतकेउ ने एक ऐसा अनोखा कारनामा कर दिखाया है, जिसे उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. वह 12 वर्ग मीटर के कांच के कमरे में 5,320 जहरीले बिच्छूओं के साथ 33 दिन बिताए हैं. 2002 में भी उन्होंने एक ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया था, उनके द्वारा बनाए गए विश्व रिकॉर्ड को अब तक कोई तोड़ नहीं पाया है.

ये भी पढ़ें: साइकिल सवार छात्रा का दुपट्टा मनचलों ने खींचा, पीछे से आ रही बाइक से टकराकर मौत, देखें Shocking Video

इतनी बार महिला को बिच्छुओं ने मारे डंक

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, कंचन 33 दिनों तक बिच्छुओं के साथ रहीं, इस दौरान उन्हें 13 बार जहरीले बिच्छुओं ने डंक मारा. उनकी इम्यूनिटी अच्छी होने से उन्हें कोई असर नहीं पड़ा. बताया जा रहा है कि उनका 33 दिन का यह स्टंट बिल्कुल भी आसान नहीं था. कई बार वह फूट-फूट कर रोने लगती थी लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. 

कमरे में मिली थी सभी सुविधाएं

कंचन जिस कमरे में रहकर यह स्टंट कर रही थी, उसमें सभी प्रकार की सुविधा दी गई थी. उनके कमरे में टीवी, किताबें और फ्रिज भी रखा गया था. इस कमरे के अलावा वह कहीं भी नहीं जा सकती थी. उन्हें केवल 15 मिनट का टॉयलेट ब्रेक 8 घंटे में दिया जाता था. यहां आपको बताना दिलचस्प होगा कि कंचन के कमरे में एक शॉपिंग मॉल भी बनाया गया था. जहां पर कुछ लोग उन्हें देखने आया करते थे.

ये भी पढ़ें: Shocking Video: जिम में ट्रेडमिल पर जॉगिंग कर रहा था लड़का, गिरा और हो गई मौत

कंचना के पहले इस महिला ने किया था ऐसा स्टंट

यह अनोखा रिकॉर्ड मलेशिया की नोर मैलेना हसन के नाम दर्ज था. उन्होंने भी हजारों बिच्छुओं के साथ कमरे में 30 दिन बिताए थे. वह इससे ज्यादा दिन नहीं रह पाई थी क्योकि वह बिच्छुओं के डंक की वजह से वह बेहोश हो गई थी. उन्हें कमरे से बाहर निकाल दिया गया था. बताया गया था कि उन्हें कुल सात बिच्छुओं ने दंग मारा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement