Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: बिहार में गर्मी का तांडव, शेखपुरा में 50 से ज्यादा स्कूली छात्राएं हुईं बेहोश

बिहार में गर्मी का कहर जारी है. भीषण गर्मी की वजह से शेखपुरा में एक सरकारी स्कूल की 50 से ज्यादा छात्राएं बेहोश होकर गिर गईं. सभी छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Latest News
Bihar News: बिहार में गर्मी का तांडव, शेखपुरा में 50 से ज्यादा स्कूली छात्राएं हुईं बेहोश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. गर्मी ने कई राज्यों में अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गर्मी को देखते हुए कई राज्यों में स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां हो चुकी हैं, लेकिन बिहार में अभी भी पढ़ाई चल रही है. बिहार के शेखपुरा जिले के एक सरकारी स्कूल में भीषण गर्मी से 50 से ज्यादा छात्राएं बेहोश हो गईं. छात्राओं की तबीयत बिगड़ने से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. बेहोश बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गर्मी से बेहोश हुईं छात्राएं
शेखपुरा के एक स्कूल में भीषण गर्मी की वजह से छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ गई. तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन फानन में हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा. भीषण गर्मी के कारण शेखपुरा समेत कई स्कूलों में छात्राएं बेहोश हो गईं. 


ये भी पढ़ें-दिल्ली में गर्मी से मची त्राहि-त्राहि, LG बोले- लेबर और मजदूरों को मिलेगी दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी


 

बेगुसराय के मटिहानी प्रखंड के मटिहानी मध्य विद्यालय में भीषण गर्मी की वजह से करीब 18 छात्राएं बेहोश हो गईं, जिन्हें इलाज के लिए मटिहानी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि बेगुसराय में भी तापमान 40 डिग्री के पार जा चुका है. ऐसे ही बिहार के छपरा में भी 15 से 20 छात्राएं बेहोश हो गईं . इन सभी छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

दिल्ली आईएमडी के डॉक्टर ने कही ये बात 
दिल्ली, आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा, "कल अत्यधिक तापमान था. कई राज्यों में हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी हुई है. आज भी ये अत्यधिक तापमान जारी रहेगा. हमने पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में रेड अलर्ट जारी किया है." , यूपी और एमपी में कल से धीरे-धीरे तापमान में गिरावट आएगी. आने वाले 4 दिनों में तापमान में कमी आएगी. पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, आने वाले 24 घंटों में केरल में मानसून की दस्तक हो सकती है.''

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement