Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: अंपायर से भिड़ कर फंस गए Virat Kohli, अब भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रविवार को खेला गया था. इस मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली पर बीसीसीआई ने एक भारी जुर्माना लगाया है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, विराट कोहली (Virat Kohli)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली पर बीसीसीआई ने एक भारी जुर्माना लगाया है. दरअसल, आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रविवार को खेला गया था. इस मैच में विराट कोहली फुल टॉस गेंद पर कैच आउट हो गए थे. हालांकि इसके लिए विराट ने रिव्यू की मांग की, लेकिन अंपायर ने अपना खुद का रिव्यू लिया और उन्हें आउट ही करार दिया गया था. ऐसे में विराट को लगा कि गेंद कमर के ऊपर है, जिसकी वजह से वो लाइव मैच में अंपायर से भिड़ गए थे. वहीं अब बीसीसीआई ने उनपर भारी जर्माना लगा दिया है. 


यह भी पढ़ें- बल्लेबाज या गेंदबाज कौन टेकेगा घुटने? जानें कैसा है चेन्नई की पिच का मिजाज


कोलकाता और बेंगलुरु के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया था. इस मैच में आरसीबी को केकेआर के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. केकेआर ने पहले खेलते हुए 223 रनों का लक्ष्य आरसीबी को दिया था. इसके जवाब में आरसीबी के लिए विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरुआती से की और 6 गेंदों में 18 रन ठोक दिए. लेकिन 7वीं गेंद पर हर्षित राणा के खिलाफ फुल टॉस गेंद पर वो कैच आउट हो गए. हालांकि कोहली को लगा कि गेंद उनकी कमर से ऊपर है, जिसके लिए उन्होंने रिव्यू की मांग की. जबकि अंपायर ने उनके रिव्यू की जगह खुद दोबारा चेक करने का फैसला लिया और फिर उन्हें आउट ही करार दिया. फिर विराट इस आउट को स्वीकार नहीं कर सके और लाइव मैच में अंपायर से भिड़ गए. 

विराट पर लगा भारी जुर्माना

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बैटर विराट कोहली पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में नो बॉल को लेकर अंपायर से भिड़ गए. हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल नियम के तहत उनपर भारी जुर्माना ठोक दिया है. विराट कोहली को इस हरकत के बाद आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. विराट के इस विवादित आउट को लेकर कई दिग्गजों ने टिप्पणी दी है. 

कप्तान पर भी लगा जर्माना

विराट कोहली पर अंपायर से भिड़ने को लेकर जुर्माना लगाया. जबकि आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर स्लो ओवर रेट को लेकर जुर्माना लगा है. दरअसल, आईपीएल ने अपने एक बयान में कहा, आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर केकेआर के खिलाफ स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल की अचार संहिता के तहत उनका ये पहला अपराध था, जिसकी वजह से उनपर 12 लाख रुपये का फाइन लगा है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement