Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli 35th Birthday: विराट कोहली का जन्मदिन मनाएगा ईडन गार्डन्स, कुछ यूं की गई तैयारी

Virat Kohli Birthday: विराट कोहली के 35वें जन्मदिन के मौके पर ईडन गार्डेन्स में खास तैयारियां की गई हैं जहां टीम इंडिया आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

article-main

Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. आज का मैच बेहद खास है क्योंकि भारतीय टीम के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. भारतीय टीम अपने इस पूर्व कप्तान को जीत का तोहफा देने के लिए तैयार है. वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन्स ने भी विराट को स्पेशल फील देने के लिए अपनी तैयारी कर ली है. स्टेडियम के लाइट शो में भी विराट कोहली के लिए कुछ खास होगा. इतना ही नहीं विराट कोहली के लिए स्पेशल केक भी तैयार किया जा रहा है. क्रिकेट फैन्स को उम्मीद है कि शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली आज के मैच में शतक लगाएंगे और शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर लेंगे.

मैच से शनिवार रात को ही ईडन गार्डेन्स में फ्लडलाइट शो का ट्रायल किया गया. विराट कोहली के जन्मदिन पर खास लाइट शो का इंतजाम किया गया है. इसके बारे में बंगाल क्रिकेट असोसिएशन के प्रेसीडेंट स्नेहाशीष गांगली ने कहा, 'विराट कोहली को एक छोटा का मेमेंटो दिया जाएगा. उनके लिए एक खास केक भी तैयार किया गया है. मैच के बाद शानदार आतिशबाजी होगी. लाइट और साउंड शो का भी आयोजन किया जाएगा.'

यह भी पढ़ें- वनडे वर्ल्ड कप के बीच ये खिलाड़ी बना पिता, भारतीय गेंदबाज ने इस तरह दी खुशखबरी

शानदार रहा है विराट कोहली का करियर
साल 2008 में अंडर 19 का खिताब जीतने वाली टीम की कप्तानी विराट कोहली ने ही की थी. बाद में वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बने और तीनों फॉर्मैट में भारतीय टीम की अगुवाई की. पिछले 15 सालों में विराट कोहली ने तमाम ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए हैं. अब विराट कोहली एक शतक बनाते ही शतक बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी करने वाले हैं. आज पूरा भारत इस उम्मीद में है कि विराट कोहली जन्मदिन के मौके पर ही इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

यह भी पढ़ें- सेमीफाइनल से पहले ही भारत को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर

विराट कोहली ने अभी तक 111 टेस्ट, 288 वनडे और 115 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में विराट कोहली ने 13525, टेस्ट में 8676 और टी 20 में 4008 रन  बनाए हैं. विराट ने टेस्ट में 29, वनडे में 48 और टी 20 में एक शतक लगाया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने 31 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement