Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शमी, सिराज और बुमराह नहीं, सौरव गांगुली ने बताया भारत का ये पेस अटैक था सबसे खतरनाक

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान सौरव गांगुली ने शमी, सिराज और बुमराह के बजाए इन तेज गेंदबाजों को भारत का बेस्ट पेस अटैक बताया है.

article-main

sourav ganguly says these indian pace attack best not mohammad shami siraj and jasprit bumrah world cup 2023
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और नीदरलैंड्स के बीच लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इस पूरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजी के अलावा टीम ने काफी शानदार गेंदबाजी भी की है. वर्ल्ड कप की शुरुआत में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाज कर रहे थे, लेकिन उसके बाद मोहम्मद शमी ने एंट्री की और सिर्फ 4 मैचों में दो बार एक पारी में पांच विकेट झटके. इसके बाद से ही भारत का पेस अटैक वर्ल्ड बेस्ट पेस अटैक कहा जाने लगा. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि सिराज, शमी और बुमराह भारत का बेस्ट पेस अटैक नहीं है. आइए जानते हैं कि उन्होंने किन गेंदबाजों का बेस्ट पेस अटैक बताया है.

यह भी पढ़ें- इस अफगानी क्रिकेटर ने दिखाई दरियादिली, 'दीपावली' के मौके पर इस तरह लूटी महफिल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा कि मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि टीम इंडिया का ये गेंदबाजी पेस अटैक ही वर्ल्ड कप इतिहास का अब तक का सबसे बेस्ट भारतीय पेस अटैक है. साल 2003 वर्ल्ड कप में जहीर खान, आशिष नेहरा और जवहल श्रीनाथ भारत के बेस्ट पेस अटैक थे. उन्होंने उस दौरान काफी शानदान गेंदबाजी की थी. बता दें कि गांगुली का मानना है कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप इतिहास में भारत का बेस्ट पेस अटैक नहीं है. उस दौरान जहीर ने 18, श्रीनाथ 16 और नेहरा ने 15 विकेट झटके थे. 

शमी, सिराज और बुमराह ने किया ऐसा प्रदर्शन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 मुकाबके खेले और इस दौरान उन्होंने 16 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा शमी ने 2 बार पांच विकेट भी झटके हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 15 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 10 विकेट झटके हैं. इन तीनों गेंदबाजों ने श्रीलंका को 55 और साउथ अफ्रीका को 83 रनों पर ही समेट दिया था. वहीं अभी भी तीनों गेंदबाजों को नीदरलैंड्स और सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है. 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जीते लगातार 8 मुकाबले

टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका को मात दी है. वहीं टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना और लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेल रही है. अगर भारत नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज करता है तो वो वर्ल्ड कप में ट्रिपल जीत की हैट्रिक लगा लेगी और बिना एक मुकाबला हारे ही सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement