Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NED: भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रन से रौंदा, विराट और रोहित ने भी चटकाए विकेट

India vs Netherlands: वर्ल्डकप 2023 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड्स को हराकर लगातार 9वीं जीत हासिल की.

article-main

IND vs NED highlights World Cup 2023 india vs netherlands rohit sharma Virat Kohli kl rahul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 अपने अंतिम पड़ाव की ओर है. लीग स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रन से रौंद दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 411 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए डच टीम 250 रन पर ऑलआउट हो गई. 

यहां पढ़ें मैच के अपडेट्स

43 ओवर में नीदरलैंड्स का स्कोर 200 के पार

नीदरलैंड्स के पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम को 200 के पार पहुंचा दिया है. डच टीम ने 43 ओवर में 215 रन बना लिए हैं और उनके 7 बल्लेबाज आउट हो गए हैं. 

37 ओवर में नीदरलैंड्स ने बनाए 169

नीदरलैंड्स ने 37 ओवर 169 रन बना लिए हैं और उनके 5 विकेट गिरे हैं. साइब्रांड 44 रन बनाकर खेल रहे हैं और तेजा निदामानुरू 16 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. 

विराट कोहली को मिला विकेट

वर्ल्डकप 2023 में दूसरी बार बॉलिंग कर रहे विराट कोहली ने विकेट चटका दिया है. उन्होंने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को विकेट के पीछे लपकवा दिया. केएल राहुल ने डाउद लेग गेंद पर शानदार कैच लपका.

पहली ही गेंद पर जडेजा ने चटकाया विकेट

16वें ओवर में बॉलिंग करने आए रवींद्र जडेजा ने पहली ही गेंद पर विकेट चटका दी. उन्होंने मैक्स ओ डाउड को क्लीन बोल्ड कर नीदरलैंड्स को तीसरा झटका दिया.

कुलदीप यादव ने दिलाई दूसरी सफलता

मैक्स ओ डाउड और कॉलिन ऐकरमैन के बीच दूसरे विकेट के लिए बड़ी होती साझेदारी को कुलदीप यादव ने तोड़ दिया है. कुलदीप ने ऐकरमैन को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

सिराज ने पहले ही ओवर बरेसी को बनाया शिकार

मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम को एक बार फिर से पहले ओवर में झटका दे दिया है. उन्होंने अपने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर वेस्ले बरेसी को आउट किया. दो ओवर के बाद नीदरलैंड्स ने 5 रन बना लिए हैं. 

नीदरलैंड्स के सामने 411 का लक्ष्य

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की आतिशी पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 410 रन बना लिए. राहुल 102 रन बनाकर आउट हुए तो अय्यर ने नाबाद 128 रन की पारी खेली. 

श्रेयस अय्यर ने जड़ा वर्ल्डकप में पहला शतक

भारतीय टीम की मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने वनडे वर्ल्डकप में अपना पहला शतक जड़ दिया. भारतीय टीम ने 47 ओवर के बाद 360 रन बना लिए हैं. अय्यर 86 गेंदों  में 102 रन बनाकर खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. केएल राहुल 83 रन बनाकर नाबाद हैं. 

40 ओवर में भारत स्कोर 284 पर 3

भारतीय टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है. श्रेयस अय्यर के नाबाद 75 और केएल राहुल के 47 रनों की बलौलत भारत ने 41 ओवर में 296 रन बना लिए हैं. इससे पहले टॉप के तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया.

श्रेयस अय्यर ने भी जड़ा अर्धशतक

नीदरलैंड्स के खिलाफ आज के मुकाबले में श्रेयस अय्यर अर्धशतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए. उन्होंने भारतीय टीम ने 35 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 244 रन बन लिए हैं. अय्यर 54 और केएल राहुल 16 रन बनाकर नाबाद हैं. 

कोहली 51 रन बनाकर हुए आउट

विराट कोहली 51 रन बनाकर आउट हो गए हैं. आज तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने अर्धशतक पूरा किया है. कोहली ने 56 गेंदों में 1 छक्का और 5 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. 30 ओवर में भारत ने 210 रन बना लिए हैं. अय्यर 36 और राहुल 5 रन बनाकर नाबाद हैं. 

रोहित शर्मा 61 रन बनाकर लौटे पवेलियन

भारतीय टीम के कप्तान भारत को धुंआधार शुरुआत देने के बाद पवेलियन लौट गए हैं. रोहित शर्मा ने 54 गेंदों में 61 रन की पारी खेली. अपनी पारी में रोहित ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. 

रोहित ने जड़ा अर्धशतक

कप्तान रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने इस पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया. 14 ओवर में भारत ने 109 रन बना लिए हैं और एक विकेट गिरा है. विराट कोहली 8 गेंदों में 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

शुभमन गिल लौटे पवेलियन

शुभमन गिल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारत ने 12वें ओवर में 100 रन बना लिए हैं. गिल 51 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा 46 रन बनाकर नाबाद हैं और विराट कोहली उनका साथ देने आए हैं.  

रोहित का गिल ने भारत को दी धमाकेदार शुरुआत

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक बार फिर से भारतीय टीम का धमाकेदार शुरुआत दी है और पहले 8 ओवर में टीम के स्कोर को 73 तक पहुंचा दिया है. रोहित शर्मा 37 और गिल 34 रन बनाकर नाबाद हैं. 

टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. दोनों टीमों के प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: 20 साल पहले पिता ने किया था टीम इंडिया को परेशान, अब बेटा भिड़ने को तैयार 

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

नीदरलैंड्स: वेस्ली बरेसी, मैक्स ओ डाउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगलब्रेख्त, स्कॉट एडवर्ड्स, बास डलीडे, अनिल तेजा, लोगन वैन बीक, रुलॉफ वैन डर मर्व, आर्यन दत्त, और पॉल वैन मीकरेन.

क्या टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में होगा बदलाव?

भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान कब्जा चुकी है. अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ वे हार भी जाते हैं, तो टेबल में उनकी स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. ऐसे में टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले कहा है कि टीम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होगा. फिर भी माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement