Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप खत्म होते ही बदल जाएगा टीम इंडिया का कप्तान, पंड्या नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी दावेदार

World Cup 2023 के खत्म होने के तीन दिन बाद से ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी और उम्मीद की जा रही है की कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा.

वर्ल्डकप खत्म होते ही बदल जाएगा टीम इंडिया का कप्तान, पंड्या नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी दावेद�ार

ind vs aus t20 series 2023 suryakumar yadav ruturaj gaikwad may lead team india against australia no haridik 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टी20 टीम के चोटिल कप्तान हार्दिक पंड्या का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 नवंबर से शुरू होने वाली भारत की पांच मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध होने की संभावना काफी कम है. मौजूदा वनडे विश्व कप के दौरान पंड्या के घुटने का ‘लिगामेंट’ चोटिल हो गया था. उन्हें इस चोट से उबरने के लिए अधिक समय की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद की जाएगी. इस बात की संभावना काफी अधिक है कि भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा. बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक हार्दिक के 10 दिसंबर से डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज शुरू होने तक फिट होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल का टिकट किया लगभग पक्का, पाकिस्तान की टीम बाहर?

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘हार्दिक के फिटनेस हासिल करने और चयन के लिए उपलब्ध होने में कुछ समय है. इस बात की संभावना अधिक है कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल हो जाएं. वह इससे पहले अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर लेंगे. इस बात पर कोई फैसला हालांकि एनसीए की ‘स्पोर्ट्स साइंस टीम’ करेगी.’’ ऐसे में माना जा रहा है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव या एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता कप्तान रुतुराज गायकवाड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे. 

सीनियर्स को फिर से दिया जाएगा आराम

सूर्यकुमार वनडे वर्ल्डकप में खेल रहे हैं. वर्ल्डकप में खेल रहे रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और तेज गेंदबाजों को टेस्ट सीरीज के लिए तरोताजा होने की जरूरत होगी. अगर सूर्यकुमार खुद आराम नहीं मांगते हैं तो वह टीम का नेतृत्व करने के दावेदार होंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो रुतुराज इस काम के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प होंगे. टी20 विश्व कप आईपीएल के बाद अगले साल जून और जुलाई में अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए कोर टीम में आयरलैंड दौरे और एशियाई खेलों के लिए गए खिलाड़ी शामिल होंगे. अधिकारी ने कहा, ‘‘जाहिर है, किसी भी बड़े आयोजन के दौरान, जसप्रीत बुमराह जैसे किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा. 

भुवी की हो सकती है टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को चुने जाने की संभावना है. टीम में संजू सैमसन, ईशान किशन और युजवेंद्र सिंह को भी मौका मिल सकता है. अक्षर पटेल अगर चोट से उबरने में सफल रहे तो वह टीम में शामिल होंगे क्योंकि रविंद्र जडेजा को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विश्राम मिलने की पूरी संभावना है. चयनकर्ता टीम चयन के दौरान सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नाम पर भी विचार करेंगे. ऐसे में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार , रियान पराग और अभिषेक शर्मा को टीम में मौका मिल सकता है. भुवनेश्वर ने सैयद मुश्ताक अली टी20 में सात मैचों में 16 विकेट लिये तो वही पंजाब के अभिषेक ने दो शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 485 रन बनाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement