Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Birth Prediction: इस तारीख को जन्मे लोग उम्र के साथ खूबसूरत और अमीर बनते हैं, शुक्रदेव की होती है विशेष कृपा

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाला पुरुष या महिला का भाग्य और आकर्षण उनकी उम्र के साथ चमकता जाता है.

Latest News
article-main

birth prediction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाला पुरुष या महिला बहुत सारी संपत्ति का मालिक होता है. ये जातक हंसमुख और रचनात्मक होते हैं. इनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं इन तीन तारीखों में जन्मे लोगों के स्वभाव और विशेषताओं के बारे में.

ज्योतिष की एक अन्य शाखा अंकज्योतिष है. इसके द्वारा व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष का योग अथवा जन्म तिथि का योग ज्ञात करके व्यक्ति का भविष्य जाना जाता है. अंकज्योतिष के अनुसार ऐसी तीन तारीखें होती हैं जिनमें जन्म लेने वाले लोग जीवन में बहुत अमीर होते हैं. उम्र बढ़ने के साथ साथ उनके पास ढेर सारी संपत्ति भी होती है. इसके अलावा, वे शुक्र से प्रभावित होते हैं, जो उन्हें सुंदर और आकर्षक बनाता है. किस तारीख की बात हो रही है, इस तारीख को जन्मे लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं, यहां जानिए विस्तार से.

6, 15 और 24 अंक वाले कैसे होते हैं

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग प्रचुर धन के मालिक बनते हैं. इनका मापदंड 6 है. इसी कसौटी से व्यक्ति के भविष्य का पता चलता है. यहां 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों की विशेषताएं बताई गई हैं.

वे विलासितापूर्ण जीवन जीते हैं
अंक ज्योतिष के अनुसार 6 मूलांक जातक विलासितापूर्ण जीवन जीते हैं. ये जातक दुनिया के सभी सुखों और विलासिता का आनंद लेते हैं. इनके जीवन में कभी भी खुशियों और प्यार की कमी नहीं होती है. इस तारीख को जन्मे लोग राजाओं की तरह जीवन जीते हैं.

उम्र के साथ साथ उनकी खूबसूरती बढ़ती जाती है
इन तीन तारीखों में जन्म लेने वाले लोग आकर्षक व्यक्तित्व और सुंदरता के स्वामी होते हैं. इनसे हर कोई बहुत जल्दी आकर्षित हो जाता है. उनके चेहरे पर उम्र का कोई निशान नजर नहीं आता. बल्कि उम्र के साथ साथ उनकी खूबसूरती और आकर्षण बढ़ता जाता है. इस तिथि को जन्मे लोग प्रभावशाली, हंसमुख स्वभाव के होते हैं. इस तिथि को जन्मी महिलाएं विशेष रूप से खूबसूरत होती हैं.

उन्हें ख़ूबसूरत चीज़ें पसंद हैं
अंक ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक अपने साथ साथ दूसरों का भी ख्याल रखने में सक्षम होते हैं. इस तारीख को जन्मे लोग रचनात्मक होते हैं. वे सभी खूबसूरत चीज़ों की ओर आकर्षित होते हैं.

फ़्लर्ट करना पसंद है
इस राशि के लोग दोबारा फ़्लर्ट करना पसंद करते हैं. इस तारीख को जन्मे लोग विपरीत लिंग के प्रति आसानी से आकर्षित हो जाते हैं. लेकिन भावुकता उनके चरित्र का एक पहलू है.

वे बहुत खर्च करते हैं
इस राशि के लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं और अपनी बुद्धि और कड़ी मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं. लेकिन इसके साथ ही ये खुले हाथों से पैसे भी खर्च करते हैं. वे अपने लिए किसी सुंदर और अच्छी चीज़ को बनाए रखने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं. महँगी वस्तुओं का शौक रखें. लेकिन नशे की लत अक्सर उन्हें परेशानी में डाल देती है. इसलिए 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों को अपना स्वभाव सुधारना चाहिए.

लेकिन इस तिथि को जन्मे जातकों को अधिक संतुलित रहना चाहिए. क्योंकि आप दूसरों पर बहुत अधिक निर्भर हो जाते हैं. समस्या का समाधान ढूंढने में सक्षम होते हुए भी आप ऐसा नहीं कर पाते. इस तिथि में जन्मे लोगों के लिए शुक्रवार का दिन शुभ रहता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement