Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से रोजाना लाख से ज्यादा भक्त कर रहें दर्शन, डेढ़ करोड़ से पार पहुंचा आंकड़ा

Ram Lalla Darshan: अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बताया कि यहां पर रोजाना एक लाख से ज्यादा भक्त दर्शन के लिए आ रहे हैं.

Latest News
article-main

Ayodhya Ram Mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Ram Mandir: राम जन्मभूमी अयोध्या में 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम हुआ था. जिसके बाद से यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में भक्त रामलला के दर्शन (Ram Lalla Darshan) के लिए पहुंच रहे हैं. 22 जनवरी से 22 अप्रैल तक राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा को पूरी 3 महीने हो गए हैं. इस दौरान रोजाना लाखों की संख्या में भक्तों ने दर्शन किए.

3 महीने में 1.5 करोड़ भक्तों ने किए रामलला के दर्शन

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने इस बारे में जानकारी दी है कि, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक कुल 1.5 करोड़ भक्तों ने दर्शन किए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि, राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए रोजाना 1 लाख से अधिक भक्त दर्शन के लिए आ रहे हैं.

बता दें कि, मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का काम ही पूरा हुआ है जहां पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है. राम मंदिर का निर्माण कार्य अभी चल रहा है. राम मंदिर के चारों तरफ 14 फीट चौड़ी दीवार बनाई जाएगी. मंदिर के चारों तरफ बनाई गई ऐसी दीवार को परकोटा कहा जाता है. मंदिर के कुल तीन फ्लोर होंगे.

बनाए जाएंगे 7 अन्य मंदिर

भगवान राम के मंदिर के अलावा यहां पर 7 अन्य मंदिर भी बनाए जा रहे हैं. यहां पर महर्षि वाल्मिकी मंदिर, महर्षि वशिष्ठ मंदिर, महर्षि विश्वामित्र मंदिर, महर्षि अगस्त्य मंदिर, निषाद राज, माता शबरी, देवी अहिल्या मंदिर बनेंगे. यह मंदिर लोगों को त्रेतायुग का अहसास कराएंगे.

 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement