Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2023 Home Decoration: काम की भागदौड़ में छूट गई दिवाली की सजावट, इन 5 टिप्स से झटपट सजाएं घर

Diwali 2023: दिवाली पर घर की सजावट के लिए आप इन आसान टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. इनसे जल्दी से आप सजावट कर सकते हैं.

Latest News
article-main

Diwali 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिवाली (Diwali 2023) पर सभी लोग घरों की सफाई और सजावट करते हैं. लोग घरों को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाते (Diwali Decoration) हैं. हालांकि कई लोगों को काम की भागदौड़ में घर को सजाने का सही से समय नहीं मिलता है. अगर आप घर को जल्दी से बहुत ही सुंदर तरीके से सजाना (Tips To Decorate Home In Diwali) चाहते हैं तो यहां पर दिए गए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. इन टिप्स को फॉलो कर आफ कम समय में होम को डेकोरेट (Diwali Decoration 2023) कर सकते हैं. आइये आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं.

दिवाली पर ऐसे सजाएं घर (Diwali 2023 Home Decoration)
रेडीमेड रंगोली

दिवाली पर सभी घरों में रंगोली बनाई जाती है लेकिन रंगोली बनाने में बहुत टाइम लगता है. अगर आप घर पर कम समय में रंगोली बनाना चाहते हैं तो बाजार में मिलने वाली रेडीमेड रंगोली का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन्हें लाकर आप फर्श पर चिपका सकते हैं.

आर्टिशियल फूल लगाएं
अगर जल्दबाजी में घर को सुंदर बनाना है तो मार्केट में मिलने वाले आर्टिशियल फूल का इस्तेमाल आप घर की सजावट में कर सकते हैं. इन्हें आप बाजार से लाकर ऐसे ही सजा सकते हैं. इन्हें सजाने में टाइम भी नहीं लगेगा.

 

पटाखे फोड़ते समय जल जाए हाथ तो ऐसे करें फर्स्ट एड टिप्स से करें इलाज, तुरंत मिलेगी जलन से राहत

वॉल आर्ट स्टिकर्स से सजाएं
दिवारों की सजावट के लिए आप बाजार से वॉल आर्ट स्टिकर्स खरीद सकते हैं. इन्हें लगाने से घर की सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. इनकी मदद से आप दिवारों को सुंदर बना सकते हैं.

प्लांट्स से करें सजावट
इंडोर प्लांट्स से भी आप घर को सजा सकते हैं. अगर दिवाली पर जल्दी से अच्छी सजावट करनी है तो आप बालकनी में रखें प्लांट को भी घर के ड्राइंग रूम की सजावट में इस्तेमाल कर सकते हैं. इन छोटे-छोटे पौधों पर लाइट लगाकर आप इन्हें और भी सुंदर बना सकते हैं.

लाइटिंग से सजाएं घर
घर की सजावट के लिए बाजार में मिलने वाली दिवाली की लाइटिंग से घर को सजा सकते हैं. इन लाइटिंग से कम समय में आप घर की अच्छी और सुंदर सजावट कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement