Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुर्का पहनने का दबाव, रूपाली ने मांगा तलाक, इकबाल ने मौत के घाट उतारा!

इकबाल ने रूपाली से शादी की. बाद में उस पर मुस्लिम रीति-रिवाज मानने का दबाव बढ़ने लगा. रूपाली ने तलाक मांगा तो मिली मौत...

article-main

रूपाली की तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में थे. दोनों के बीच का प्रेम परवान चढ़ा. दोनों ने करीब 3 साल पहले शादी कर ली. दोनों का धर्म अलग-अलग था. शादी के वक्त तय हुआ कि उनके प्रेम के बीच धर्म आड़े नहीं आएगा. लड़की हिन्दू थी और उसका लड़का मुस्लिम. लेकिन, वक्त के साथ सबकुछ बदल गया. लड़की पर मुस्लिम रीति-रिवाज अपनाने का दबाव बनने लगा. जब उसने इनकार किया तो उसे मिली मौत. रूपाली के शौहर  इकबाल महमूद शेख ने दिनदहाड़े उसकी हत्या कर दी. यह घटना महाराष्ट्र के मुंबई के चेंबूर इलाके की है.  पुलिस ने इकबाल को अरेस्ट कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि शादी के बाद रूपाली इकबाल के घर रहने आ गई थी. वह हिन्दू रीति-रिवाजों को मानती थी. इकबाल के परिवार वालों को यह मंजूर नहीं था. शुरू में इकबाल रूपाली के पक्ष में था, लेकिन धीरे-धीरे वह भी रूपाली पर मुस्लिम रीति-रिवाज मानने का दबाव बनाने लगा. रूपाली पर बुर्का पहनने का दबाव था, लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया. इस बीच रूपाली ने एक बेटे को भी जन्म दिया.

यह भी पढ़ें, 11 साल की लड़की की 'दोस्त' ने ही करवाया गैंगरेप, पूरी घटना देखती रही और हंसती भी रही

मुस्लिम रीति-रिवाज को लेकर दोनों में अनबन बढ़ने लगी. घर में रोज कलह होने लगी. कलह से परेशान रूपाली ने अलग रहने का फैसला किया. करीब 6 महीने पहले वह अपने पति से अलग रहने लगी. इस दौरान रूपाली की अपने शौहर इकबाल से बातचीत होती रहती थी. लेकिन, मुस्लिम रीति-रिवाज को लेकर दोनों के बीच झगड़ा चलता रहता था.

यह भी पढ़ें, मुंबई से गायब हुई थी महिला, 20 साल बाद सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में मिली

बताया जा रहा था है कि सोमवार को इकबाल ने रूपाली को चेंबूर के नगेवाड़ी में मिलने के लिए बुलाया था. मिलने के बाद दोनों में फिर बहस शुरू हो गई. रूपाली ने इकबाल से तलाक मांगा. इकबाल ने तलाक से इनकार कर दिया. इसी बीच कहासुनी शुरू हो गई और इकबाल ने रूपाली को की चाकू मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि रूपाली ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

वहां मौजूद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस ने छापे मारकर इकबाल को अरेस्ट कर लिया. बताया  जा रहा है कि रूपाली इकबाल की दूसरी पत्नी थी. पहली पत्नी से बच्चा नहीं होने की वजह से इकबाल ने उसे तलाक दे दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement