Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babri Masjid: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, विध्वंस से जुड़े सभी मामलों को किया बंद

Babri Masjid: सुप्रीम कोर्ट ने 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस से उत्पन्न सभी कार्यवाहियों को बंद कर दिया. सुप्रीम कोर्ट बाबरी मस्जिद-राम मंदिर ने नवंबर 2019 में इस मामले में लंबी सुनवाई के बाद फैसला सुनाया था.

Babri Masjid: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, विध्वंस से जुड़े सभी मामलों को किया बंद

सुप्रीम कोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस से जुड़े मामलों को लेकर बड़ा फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्यवंस के बाद से कोर्ट में चल रही सभी सुनवाइयों को बंद करने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2019 को इस मामले में फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल पर हिंदू पक्ष को सौंप देने का फैसला सुनाया था जबकि मुस्लिम पक्ष को दूसरे स्थान पर 5 एकड़ भूमि देने का ऐलान किया था.

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने साल 2002 में गुजरात में हुए दंगो से जुड़े सभी मामलों में सभी कार्यवाहियों को बंद करने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट में गुजरात दंगों से संबंधित कई मामले लंबित थे. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि समय बीतने के साथ मामले अब निष्फल हो गए हैं. 9 में से 8 मामलों में ट्रायल खत्म हो गया है और नरोदा गांव के एक मामले में ट्रायल कोर्ट में अंतिम बहस चल रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement