Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: राज्यपाल से मिले देवेंद्र फडणवीस, फ्लोर टेस्ट की मांग की

महाराष्ट्र में पिछले एक हफ्ते से जारी सियासी नाटक अब खत्म हो सकता है. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात भगत सिंह कोशियारी से राजभवन में मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की.

article-main

क्या गिर जाएगी ठाकरे सरकार?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से राजभवन में मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की. इसके अलावा न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों हवाले से खबर दी कि महाराष्ट्र के 8 निर्दलीय विधायकों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के पंजीकृत ईमेल पते पर एक ईमेल भेजकर तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग की है.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि वो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने के आदेश दें. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे की सरकार अल्पमत में है. शिवसेना के 39 विधायक महा विकास अघाड़ी सरकार के साथ नहीं हैं. फडणवीस ने कहा कि हमने महाराष्ट्र के राज्यपाल को पत्र लिखकर तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज राज्यपाल को ई-मेल के माध्यम से और प्रत्यक्ष तौर पर हमने पत्र दिया है जिसमें कहा है कि राज्य में जो परिस्थिति दिखाई पड़ती है इसमें शिवसेना के 39 विधायक बाहर हैं और लगातार कह रहे हैं कि हम कांग्रेस, NCP की सरकार में नहीं रहना चाहते. इसका मतलब ये 39 विधायक सरकार के साथ नहीं हैं या महा विकास अघाडी को समर्थन नहीं देना चाहते. राज्यपाल को हमने कहा है चूंकि सरकार अल्पमत में दिखाई पड़ती है इसलिए तुरंत सरकार को निर्देश दिया जाए कि मुख्यमंत्री फ्लोर टेस्ट करें और अपना बहुमत सिद्ध करें.

दिन में भाजपा आलाकमान से मिले थे फडणवीस
राज्यपाल से मुलाकात से पहले नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. ऐसा माना जा रहा है कि फडणवीस ने नड्डा को महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रमों से अवगत कराया और पार्टी की भावी रणनीति पर चर्चा की.फडणवीस का दिल्ली दौरा ऐसे समय में हुआ है जब बागी नेता शिंदे ने दावा किया कि गुवाहाटी में उनके साथ 50 विधायक हैं और वे स्वेच्छा से तथा ‘‘हिंदुत्व’’ की राजनीति को आगे ले जाने के लिए यहां पहुंचे हैं.

पढ़ें- Maharashtra Political Crisis: भावुक हुए उद्धव ठाकरे! बागी विधायकों को कहा भाई और बहन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement