Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हार्दिक पटेल ने कर लिया फैसला, 2 जून को भारतीय जनता पार्टी में होंगे शामिल

Hardik Patel Joining BJP: गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने खुद पुष्टि की है कि वह 2 जून को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं.

article-main

बीजेपी में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने वाले हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई से हार्दिक पटेल ने बताया है कि वह 2 जून को बीजेपी का दामन थामेंगे. हार्दिक ने हाल ही में कांग्रेस (Congress) पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

पाटीदार आंदोलन से निकलकर राजनीति में आए हार्दिक पटेल ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ दिया था. उसके बाद से ही हार्दिक पटेल हिंदुत्व और राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेर रहे थे. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, उन्होंने बार-बार ऐसी खबरों पर यही कहा था कि अभी उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है.

यह भी पढ़ें- Hardik Patel के खिलाफ चल रहे हैं 23 केस, क्या चुनाव लड़कर बन पाएंगे 'माननीय'?

कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं हार्दिक पटेल
हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए लिखा था, 'आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी. मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा.'

यह भी पढ़ें- क्या गुजरात में कांग्रेस की डगमगाती नैया पार करा सकते हैं जिग्नेश मेवाणी?

हार्दिक पटेल कई महीनों से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को बार-बार बताने की कोशिश की थी कि गुजरात कांग्रेस की कलह से वह परेशान हैं. नाराजगी के बीच वह राहुल गांधी से मिले भी थे लेकिन दोनों नेताओं के बीच बातचीत की खबर सामने नहीं आई थी. उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी का प्रदेश नेतृत्व उन्हें परेशान कर रहा है और राज्य के कांग्रेस नेता चाहते हैं कि वह पार्टी छोड़ दें.

हिंदुत्व के मुद्दे पर हार्दिक ने कांग्रेस को घेरा
हार्दिक पटेल ने लिखा, 'अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा हो या सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) का मुद्दा हो, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का मुद्दा हो या जीएसटी लागू करने का मुद्दा, देश को लंबे वक्त से इसके समाधान की तलाश थी. कांग्रेस पार्टी इसमें बाधा डालती रही. भारत देश हो, गुजरात हो या मेरा पटेल समाज हो, हर मुद्दे पर कांग्रेस को लगभग देश के हर हिस्से ने रिजेक्ट कर दिया है. कांग्रेस देश के युवा के सामने एक बेसिक रोडमैप नहीं शो कर पा रही है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement