Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal को तिहाड़ जेल में पहली बार दी गई इन्सुलिन, 320 के पार पहुंच गया था शुगर लेवल

CM अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक का बयान सामने आया है. उन्होंने AAP के आरोपों पर जवाब दिया है.

Latest News
article-main

Delhi CM CM Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को तिहाड़ में इन्सुलिन दी गई. जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा था. उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था. इसके बाद उन्हें इंसुलिन दी गई है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने डॉक्टर से कंसल्ट करने की याचिका लगाई थी. जिसे दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दी. इस बीच सोमवार को इंडिया गठबंधन की रांची में आयोजित उलगुलान न्याय रैली से अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर कई तरह के आरोप लगाए. इसके साथ उन्होंने कहा कि वे दिल्ली के सीएम को मारना चाहते हैं. बीमार होने पर उनका सही से इलाज नहीं किया जा रहा है. आम आदमी पार्टी और सुनीता केजरीवाल के आरोपों के बीच तिहाड़ जेल के महानिदेशक संजय बेनीवाल का एक बयान सामने आया है.

सुनीता केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा,"अरविंद केजरीवाल को सत्ता की कोई लालच नहीं थी. वह सिर्फ देश की सेवा करना चाहते हैं. वह देश को नंबर 1 बनाना चाहते हैं. राजनीति बहुत गंदी चीज है, उनके हर निवाले पर नजर है. एक शुगर का मरीज है और वह पिछले 12 साल से हर दिन 50 यूनिट इंसुलिन ले रहा है लेकिन उसे जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है. वे दिल्ली के सीएम को मारना चाहते हैं. वे बहुत बहादुर हैं. वह शेर हैं, उन्हें जेल में भी 'भारत माता' की चिंता है." आगे उन्होंने रैली में आई जनता से सवाल किया कि कि मेरे पति की क्या गलती थी? उन्होंने जेल क्यों भेजा गया है? उन्होंने दिल्ली के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. अस्पताल खोले. स्कूल खोले. 

आरोपों पर क्या बोले तिहाड़ जेल के अधिकारी?

CM अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने कहा, "खाना हमारे यहां समय पर दिया जाता है. अदालत आदेश के चलते इन्हें घर से खाना आता है. जिसकी जांच में 5 से 7 मिनट का समय लगता है. हमारे यहां लगभग 900-1000 कैदियों को शुगर है. हम जिनका प्रबंधन कर रहे हैं, मेरे लिए ये मुद्दे नहीं हैं लेकिन अगर लोग राजनीति के लिए ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं, मुझे इसमें शामिल नहीं होना.''

अरविंद केजरीवाल के जेल अधीक्षक को लिखे पत्र पर उन्होंने कहा,''जेल में 20,000 लोग हैं, हर किसी के कुछ समस्याएं हैं. हमें उनके निवारण की भी व्यवस्था करनी होगी. हर जेल में एक विजिटिंग जज होते हैं, जो स्वास्थ्य संबंधी ज़रूरतें, साफ़-सफ़ाई और कानूनी समाधान तक पहुंच आदि पर नजर रखते हैं. वे कैदियों की शिकायतें भी सुनते हैं.'' इसके साथ उन्होंने कहा कि गर्मी में कैदी के लिए ठंडा पानी, मच्छर के लिए नेट और पानी के लिए मटका भी होता है. कोर्ट के आदेश पर घर का खाना दिया जा रहा है. जेल सबके लिए एक है जोकि बहुत कठिन जगह है. ये रहने के लिए आसान नहीं है. 

सीएम केजरीवाल ने जेल अधीक्षक को लिखा था पत्र 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को तिहाड़ जेल अधीक्षक को पत्र लिखकर दावा किया कि उनका शुगर बढ़ रहा है और वह इंसुलिन मांग रहे हैं लेकिन उन्हें इंसुलिन नहीं मिल रही है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव में तिहाड़ जेल प्रशासन झूठ बोल रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि ED ने 18 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट से कहा था कि जेल में केजरीवाल जानबूझकर आम और मिठाई खा रहे हैं, ताकि उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिल जाए. कोर्ट ने ED से इस पर जवाब मांगा था.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement