Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कितने अमीर हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार? जानिए नेटवर्थ

कर्नाटक में चार दिन की माथा-पच्ची के बाद सीएम और डिप्टी सीएम के नाम का चुनाव हो चुका है. जानिए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से किसके पास कितनी संपत्ति है.

Latest News
article-main

Siddaramaiah Vs DK Shivakumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक में कांग्रेस की भारी जीत के बाद अब सिद्धारमैया जल्द ही मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे. वहीं डीके शिवकुमार का नाम डिप्टी सीएम के पद के लिए चुना गया है. हालांकि देखने यह होगा कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में कौन कितनी संपत्ति का मालिक है.

सिद्धारमैया की नेट वर्थ

सिद्धारमैया की क्वालिफिकेशन की बात करें तो उन्होंने मैसूर यूनिवर्सिटी से पहले BSC में ग्रेजुएशन किया है जिसके बाद उन्होंने वकालत की डिग्री हासिल की. वहीं सिद्धारमैया ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के साथ दायर हलफनामे के मुताबिक सिद्धारमैया के पास टोटल 19 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. इसमें 9.58 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 9.43 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. इसके अलावा सिद्धारमैया के पास 7 लाख 15 हजार रुपये, 63 लाख 26 हजार 449 बैंक की डिपॉजिट, 13 लाख की टोयोटा इनोवा कार, 50 लाख 4 हजार 250 सोने की ज्वेलरी समेत कई सामान है. बता दें कि सिद्धारमैया कांग्रेस के सबसे अमीर नेताओं (Richest Congress Leaders) में से एक हैं. 

7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों कि DA में हुई बढ़ोतरी, जानें बढ़कर हुआ कितना?

डीके शिवकुमार कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

सिद्धारमैया की सरकार में urja मंत्री रह चुके डीके शिवकुमार सिद्धारमैया से दौलत के मामले में कहीं ज्यादा आगे हैं. डीके शिवकुमार की कुल संपत्ति (D K Shivkumar Net Worth) लगभग 800 करोड़ रुपये से ज्यादा है. विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के साथ दायर हलफनामे के मुताबिक डीके शिवकुमार के पास लगभग 840 करोड़ रुपये की संपत्ति है. अन्य रिपोर्टों के मुताबिक 2023 में उनकी डीके शिवकुमार की कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपये के पार पहुंच चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement