Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhath Puja 2023: वर्ल्ड कप फाइनल में गौतम गंभीर ने क्यों नहीं की कमेंट्री, वजह दिल जीत लेगी आपका

Gautam Gambhir On Chhath Puja 2023: वर्ल्ड कप 2023 में गौतम गंभीर लगातार कमेंट्री पैनल में नजर आ रहे थे और वह हिंदी और अंग्रेजी दोनों में कमेंट्री करते दिखे. हालांकि, वह फाइनल के दिन अपने संसदीय क्षेत्र में मौजूद थे और इसकी वजह भी बहुत खास है. 

article-main

Gautam Gambhir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार (19 नवंबर) को वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला था और इसी दिन पूरे देश में धूमधाम से छठ पर्व भी मनाया गया. इस मौके पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर और भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने आईटीओ घाट पर छठ पूजा समारोह में हिस्सा लिया. अहमदाबाद में फाइनल के दिन कमेंट्री करने के बजाय छठ समारोह में आने पर उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा दिन है और मैंने प्रार्थना की है कि छठी मैया हम पर और पूरे देश पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. उन्होंने यह भी कहा कि मैं चाहता तो आज फाइनल के दिन अहमदाबाद में हो सकता था लेकिन आज मेरे लिए यहां आना सबसे ज्यादा जरूरी है. उन्होंने छठ पूजा की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी शेयर की हैं. 

गौतम गंभीर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'आज का दिन बहुत बड़ा दिन है, छठी मैया हम सब पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. देश पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. आज मेरा यहां होना बहुत जरूरी था. मैं चाहता तो अहमदाबाद में भी हो सकता था. मेरे लिए आज का दिन उतना ही बड़ा है जितना विश्व कप फाइनल बड़ा है. मैं छठी मैया से ये मांगने आया हूं देश आगे बढ़ता रहे. देश आगे बढ़ेगा तो भारतीय टीम भी आगे बढ़ेगी.'

यह भी पढ़ें: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, दे दिया बहुत बड़ा संकेत 

पूर्वी दिल्ली में बड़ी संख्या में रहते हैं पूर्वांचल के लोग 
बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए छठ सबसे महत्वपूर्ण व्रत होता है. गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं और उनके संसदीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग रहते हैं. ऐसे वक्त में बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर ने अपने क्षेत्र की जनता के बीच त्योहार मनाने का फैसला लिया. सोशल मीडिया पर उनकी इस वजह से तारीफ भी हो रही है कि उन्होंने सांसद के तौर पर जनता के साथ बड़े मौके पर रहने का फैसला किया. 

फाइनल में भारत को मिली हार, ऑस्ट्रेलिया छठी बार बनी चैंपियन 
वर्ल्ड कप के फाइनल में दुआएं कबूल नहीं हुईं और भारतीय टीम को 6 विकेट से करारी हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया ने 241 रनों का लक्ष्य 6 विकेट रहते हुए हासिल कर लिया और छठी बार खिताब जीतकर घर लौटेगी. ट्रेविस हेड को शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला जबकि विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला और मोहम्मद शमी सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने. टीम इंडिया को उप-विजेता बनकर संतोष करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें:  भारत के हारते ही चलने लगे ऐसे मीम्स, रोते रोहित को देख लोगों ने कही यह बात   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement