Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, दे दिया बहुत बड़ा संकेत 

Priyanka Gandhi To Contest From Raebareli: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी अटकलें शुरू हो चुकी हैं. प्रियंका गांधी को लेकर एक बार फिर चर्चा है कि वह रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं.

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, दे दिया बहुत बड़ा संकेत 

Priyanka Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिसात सज चुकी है. कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश में अब अपना प्रदर्शन सुधारना बहुत जरूरी है क्योंकि पिछले चुनाव में पार्टी यहां से सिर्फ एक ही सीट जीत पाई थी. खुद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे. इस बार चर्चा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद प्रियंका सीधे उत्तर प्रदेश में डेरा जमाने वाली हैं. प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत करने के अलावा वह कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए भी पूरा जोर लगाएंगी. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वायनाड से सांसद बन चुके राहुल गांधी इस बार अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक नहीं हैं. दूसरी ओर सोनिया गांधी का स्वास्थ्य ज्यादा ठीक नहीं है तो पार्टी प्रियंका को ही मैदान में उतार सकती है. 

इस बीच एक और चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि क्या प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव लड़ेंगी? इस सीट पर सोनिया गांधी और उनसे पहले इंदिरा गांधी चुनाव लड़ चुकी हैं. प्रियंका को चुनावी मैदान में उतारने के लिए कार्यकर्ताओं की ओर से अक्सर ही मांग उठती रहती है. अमेठी से मिली हार के बाद पूरा गांधी परिवार काफी निराश था और बताया जा रहा है कि उस हार की कसक राहुल गांधी अब तक भुला नहीं पाए हैं. ऐसे में प्रियंका अगर चुनाव लड़ती हैं तो वह रायबरेली सीट से ही ताल ठोकेंगी. 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन मंगाई थी 300 रुपये की लिप्सटिक, डॉक्टर को लग गया एक लाख का चूना

प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा संकेत 
दरअसल कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि सोनिया गांधी का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है. सोनिया के स्वास्थ्य को लेकर काफी वक्त से चर्चा है और दावा किया जा रहा है कि अब वह सक्रिय राजनीति से दूर हो सकती हैं. रायबरेली से चुनाव लड़ने के फैसले पर उन्होंने सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन इनकार भी नहीं किया. माना जा रहा है कि प्रिंयका को कांग्रेस सरप्राइज के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए उतार सकती है और इससे कार्यकर्ताओं में भी जोश आएगा.

वाराणसी से चुनाव लड़ने की भी चर्चा रही है
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय तो प्रियंका गांधी को रायबरेली के बजाय वाराणसी से चुनाव लड़ाने के लिए पार्टी को प्रस्ताव भेज चुके हैं. शिवसेना भी प्रियंका को वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए सुझाव दे चुकी है. फिलहाल कांग्रेस पार्टी का पूरा ध्यान पांच राज्यों के चुनाव पर है और प्रियंका ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान काफी वक्त बिताया भी है. चुनावी रैलियों में वह बार-बार कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा करती रही हैं. 

यह भी पढ़ें: एक सुरंग और 8 दिन, 50 मीटर पाइप के सहारे 41 जिंदगियां, आखिर कब निकलेंगे मजदूर?  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement