Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑनलाइन मंगाई थी 300 रुपये की लिप्सटिक, डॉक्टर को लग गया एक लाख का चूना

Cyber Crime News: मुंबई की एक डॉक्टर सिर्फ 2 रुपये के चक्कर में 1 लाख रुपये की ठगी का शिकार हो गई हैं.

ऑनलाइन मंगाई थी 300 रुपये की लिप्सटिक, डॉक्टर को लग गया एक लाख का चूना

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी का शिकार होने के लिए आपकी एक ही गलती काफी होती है. कई बार फर्जी वेबसाइट सामने आती हैं तो कई बार डिलीवरी के नाम पर लोगों को ठगा जाता है. ऐसा ही एक वाकया मुंबई की एक डॉक्टर के साथ हुआ है. एक महिला डॉक्टर ने ऑनलाइन ऑर्डर करके लिप्सटिक मंगाई थी. 300 रुपये की लिप्स्टिक के लिए महिला को 1 लाख रुपये का चूना लग गया.

नवी मुंबई में रहने वाली डॉक्टर ने एक ई-कॉमर्स वेबसाइट से 300 रुपये की एक लिप्सटिक मंगाई थी. कुछ दिन बाद उन्हें एक मैसेज आया कि उनका ऑर्डर डिलीवर हो गया है जबकि उन तक डिलीवरी नहीं हुई थी. उन्होंने कूरियर कंपनी के नंबर पर फोन किया तो बताया गया कि इस बारे में उनसे संपर्क किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- कौन हैं Rekha Boj? टीम इंडिया जीती तो पूनम पांडे की तरह बीच पर करेंगी ये काम

2 रुपये के चक्कर में गए एक लाख
उन्होंने बताया कि उन्हें एक फोन आया और फोन करने वाले ने कहा कि उनका ऑर्डर होल्ड पर है और उसे क्लियर करने के लिए उन्हें 2 रुपये ट्रांसफर करने होंगे. इसके लिए फोन करने वाले ने उन्हें एक वेबसाइट का लिंक भेजा. उन्होंने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया एक मोबाइल ऐप्लिकेशन उनके फोन पर डाउनलोड हो गया. आशंका जताई जा रही है कि इसी ऐप के जरिए उनका डेटा ले लिया गया और उसी से पैसे ट्रांसफर कर लिए गए.

यह भी पढ़ें- जानें क्यों सफेद जूते पहनकर बैटिंग करना पसंद करते हैं विराट कोहली, खुद ने खोला इसका राज

9 नवंबर को उन्हें मैसेज आया कि उनके खाते से 5000 रुपये और फिर 95 हजार रुपये कट गए. अब इस ठगी का शिकार होने के बाद उन्होंने नेरुल के साइबर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement