Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Kohli White Shoes: जानें क्यों सफेद जूते पहनकर बैटिंग करना पसंद करते हैं विराट कोहली, खुद ने खोला इसका राज

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच में लोगों की नजर विराट कोहली के बल्ले पर रहेगी. इस मैच में वह बड़ी भूमिका निभाएंगे. अगर वर्ल्ड कप में कोहली का बल्ला चल गया तो भारत के जीत की संभावना कई गुणा बढ़ जाएंगी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली महान बल्लेबाजों में से एक है. इस बार सेमीफाइनल में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के शतक का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम किया है. वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इसबीच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप क्रिकेटर मैच में भी लोगों की नजर विराट कोहली के बल्ले पर रहेगी. इस मैच में वह बड़ी भूमिका निभाएंगे. अगर वर्ल्ड कप में कोहली का बल्ला चल गया तो भारत के जीत की संभावना कई गुणा बढ़ जाएंगी. इस बीच आज हम मान्यताओं की बात करने जा रहे हैं. हर खेल में खिलाड़ियों की अपनी अपनी कुछ मान्यता और लकीचाम होते हैं. ऐसा ही कुछ विराट कोहली के साथ भी है. इसका राज भी उन्होंने खुद खोला है. 

दरअसल ज्यादातर मैच में बल्ला लेकर मैदान में उतरने वाले विराट कोहली को लोगों सफेद जूत्तों में देखा होगा. उनके सफेद जूत्ते कई बार सुर्खियों मे रहें. इस बात का खुलासा विराट ने खुद किया है. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर वह मैदान में सफेद जूते पहनकर ही उतरना क्यों पसंद करते हैं. इसकी वजह क्या हैं. 

खुद बताया सफेद जूत्ते पहनने का राज 

कोहली भगवान से लेकर कुछ सुपरस्टिशन को भी मानते हैं. उन्होंने यह खुलासा फुटबॉल की दुनिया के मशहूर मैनेजर पैप गार्डियोला से बातचीत में किया था. उन्होंने कहा कि मुझे सफेद जूते पहनकर खेलना पसंद है. इसे वह एक तरह से लंकी मानते हैं. इन जूतों को पहनकर मैदान में उतरते समय खुद में एक अलग एनर्जी और अपने समय में रहते हैं. यही वजह है कि जब भी उन्हें वह कड़े मुकाबले के लिए मैदान में उतरते हैं. तब वह सफेद जूते पहनते हैं. 

गुआर्डियोला से भी पूछा जूतों को लेकर सवाल

कोहली अपने सफेद जूतों को पहनने का सीक्रेट खोलने के साथ ही गुआर्डियोला से खेल के  दिनों में जूतों बदलने के बारे में पूछा. इस पर उन्होंने बताया कि जब मैं फुटबॉल खेला करता है. तब जूते काले रंग के हुआ थे. काले जूते ढुंढ़ना कई बार मुश्किल होता है. ऐसे में एक बार वह लाल जूते पहनकर मैदान में उतर गए थे, लेकिन उनके मैनेजर जॉन क्रायफ ने जूतों को देखकर तुरंत काले जूते पहनकर आने के लिए कह दिया. इसका कारण पूछने पर उन्होंने तर्क दिया कि ​काले जूते ज्यादा सही और हैं. इसके बाद से जब भी खेला करते थे. जूते काले रंग के ही पहनते थे. 

विराट के बल्ले पर टिकी है सब की नजर

आज वर्ल्ड कप मैच में लोगों की नजर शमी की बोल से लेकर विराट के बल्ले पर खास रहेगी. सेमीफाइनल में शतक लगाने वाले विराट से वर्ल्ड कप में भी शतक की उम्मीद की जा रही है. अगर मैच में कोहली का बल्ला चल गया तो ऑस्ट्रेलिया की कठिनाई बढ़ जाएंगी. वहीं ​​मैच में भारत जीत की संभावना बढ़ेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement