Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit and Siraj Crying: फाइनल में हार के बाद मैदान पर ही फफक कर रोने लगे रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज, देखें वीडियो

India vs Australia World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में करारी हार मिली. ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के बाद कप्तान रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ी अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए.

article-main

Rohit Sharma and Mohammed Siraj Crying

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत के वर्ल्डकप जीतने का सपनो चकनाचूर कर दिया है. वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में मिली करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर पर काबू नहीं रख पाए. रोहित और मोहम्मद सिराज को मैदान पर ही फफक-फफक कर रोते देखा गया. इस बीच सिराज को जसप्रीत बुमराह संभालते नजर आए. रोहित एक लाख 30 हजार से ज्यादा दर्शकों के सामने आंखों में आंसू लिए ग्राउंड से निकले. देखें वीडियो.

 

कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया

भारतीय टीम भले ही वर्ल्डकप नहीं जीत पाई, लेकिन विराट कोहली ने अपने प्रयास में कोई कसर नहीं छोड़ा. उन्होंने अपनी पूरी जी जान लगा दी. कोहली सेमीफाइनल और फाइनल में 50 प्लस स्कोर बनाने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने. उनके बल्ले से पूरे टूर्नामेंट में रन बरसते रहे. कोहली ने 11 पारियों में 95.62 की अद्भुत औसत से 765 रन बनाए. जिसमें 3 शतक और 5 अर्धशतक शामिल था. उनके इस जानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. वह ट्रॉफी कलेक्ट करने के दौरान काफी मायूस दिखे.

 

2003 में सचिन के भी सपने पर कंगारूओं ने फेरा था पानी

आज से 20 साल पहले भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें ODI वर्ल्डकप के फाइनल में भिड़ी थी. तब वह मुकाबला साउथ अफ्रीका के वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया था. ऑस्ट्रेलिया ने इस वर्ल्डकप फाइनल की तरह उस मैच में भी एकतरफा जीत दर्ज की थी. सचिन तेंदुलकर ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 673 रन बनाए थे. उन्हें भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवार्ड से नवाजा गया था. वर्ल्डकप जीतने का सपना टूटने के बाद सचिन भी ट्रॉफी कलेक्ट करते वक्त काफी उदास दिखे थे.

ऐसा रहा फाइनल का हाल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया.  रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत की, लेकिन उनके ओपनिंग जोड़ीदार शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए. पावरप्ले खत्म भी नहीं हुआ था कि रोहित भी आउट हो गए. उन्होंने बेहतरीन 47 रन बनाए. इसके बाद कोहली और केएल राहुल ने जूझारू अर्धशतकीय पारियां खेली. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाया और भारत को 240 पर ही रोक दिया. जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विस्फोटक शुरुआत तो की, लेकिन 47 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे. ट्रेविस हेड ने शतक ठोक वर्ल्डकप ट्रॉफी भारत के हाथ से छीन लिया. मार्नस लाबुशेन ने नाबाद अर्धशतक ठोका उनका भरपूर साथ दिया. ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड छठी बार ODI वर्ल्डकप चैंपियन बनी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement