Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कुछ ऐसा था नजारा, देखें Viral Video

World CUP 2011 Viral Video: वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय फैंस कैसे खुशियां मना रहे थे.

article-main

India win World Cup news Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 डीएनए हिंदी: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. भारतीय टीम लगातार 10 मैच जीतकर यह फाइनल मैच में उतरी है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 8 मैच जीते हैं. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को शिकस्त दी थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराया था. भारत की निगाहें तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने पर है. भारतीय फैंस को काफी उम्मीदें हैं. सोशल मीडिया पर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं. इस बीच 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ऐसे में आइए देखते हैं कि उस समय कैसा नाजरा था. 

साल 2011 का 2 अप्रैल भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे यादगार दिन में से एक रहा था, इसी दिन भारत ने 1983 में विश्व कप की शानदार जीत को दोहराते हुए दूसरी बार विश्व कप जीता था. मुंबई में हुए श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच को भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. जीत के बाद भारतीय क्रिकेट जगत जश्न में डूब गया था. भारतीय फैन्स इमोशनल हो गए थे. यहां तक कि फाइनल मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रहे सभी भारतीय खिलाड़ियों के आंखों में आंसू थे. जश्न में डूबे भारतीय फैंस और खिलाड़ियों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: प्रदूषण के बीच मौसम पर आई अच्छी खबर, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

भारत की जीत के बाद ऐसा था नजारा 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक इंटरव्यू का है, जिसमें वह जीत के बाद हुए जश्न के बारे में बात कर रहे हैं. इसके साथ उसमें कुछ क्लिप भी है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी और फैंस ख़ुशी मनाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में  सचिन तेंदुलकर बताते हैं कि का वो पल उनकी जिंदगी का सबसे खास पल था और सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए वो पल खास था, क्योंकि 1983 के बाद भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इस खुशी में पूरा देश झूम उठा था. लोग सड़कों पर नाच रहे थे, गा रहे थे और जीत की खुशियां मना रहे थे.

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS Final: विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखने वाला फिलिस्तीन समर्थक अरेस्ट, जानें कौन है यह शख्स 

वीडियो पर लोगों के रिएक्शन 

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग कई तरह के रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि आज भी नजारा देखने को मिलेगा तो वहीं कुछ यूज़र्स का कहना है कि क्या पल थे, इसे तो भुलाया ही नहीं जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि  टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में श्रीलका को 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप चैंपियन का खिताब जीता था. भारत का यह दूसरा वर्ल्ड कप खिताब था, जो कि पूरे 28 साल बाद मिला था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement