Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs AUS Final: विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखने वाला फिलिस्तीन समर्थक अरेस्ट, जानें कौन है यह शख्स 

Palestine Supporter Arrested IND Vs AUS:  क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबला कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था क्योंकि एक फिलिस्तीन समर्थक मैदान में घुस गया था और विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखे नजर आया. पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है.  

IND Vs AUS Final: विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखने वाला फिलिस्तीन समर्थक अरेस्ट, ज��ानें कौन है यह शख्स 

Palestine Supporter Arrest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहा है और टीम इंडिया की स्थिति कुछ ज्याद अच्छी नहीं है. हालांकि, मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था और अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब एक फिलिस्तीन समर्थक मैदान पर घुस गया था. इस दौरान वह सीधे विराट कोहली के पास पहुंच गया और उनके कंधे पर हाथ रख दिया जिससे कोहली भी सन्न रह गए. सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल उसे रोककर मैदान के बाहर निकाला और पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बाद से दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है. कुछ फिलिस्तीन समर्थक हैं जो विश्व कप के भी कई मैचों में फिलिस्तीनी झंडे के साथ प्रदर्शन कर चुके हैं.   

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले (IND Vs AUS Final) के बीच 14वें ओवर में टीम इंडिया बैटिंग कर रही थी. क्रीज पर विराट कोहली खेल रहे थे और उसी वक्त फिलिस्तीन का झंडा लेकर मैदान पर पहुंच गया. प्रदर्शन करने वाले शख्स की टीशर्ट पर फिलिस्तीन को आजाद करो का बैनर लिखा था. इसके बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया था और फिर सुरक्षाकर्मियों ने युवक को अरेस्ट कर लिया. हालांकि, मैच के दौरान प्रदर्शनकर्मी के मैदान में घुसने पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: मैच से पहले शुभमन गिल ने खोला बड़ा राज़, जानते हैं कैसे ऑस्ट्रेलिया को हराना है

कौन है प्रदर्शनकारी युवक, कैसे घुसा ग्राउंड में 
पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट कर लिया है और थाने में उससे पूछताछ चल रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्थानीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि प्रदर्शन करने वाला युवक वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आया था. अभी उसकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है और पुलिस जांच में यह भी पता कर रही है कि क्या उसका संबंध किसी खास संगठ से है. इससे पहले ईडन गार्डंस भी कुछ फिलिस्तीन समर्थक पहुंच गए थे और चार लोगों को अरेस्ट किया गया था.

भारतीय टीम का रहा निराशाजनक प्रदर्शन 
टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत करते हुए 47 रन बनाए लेकिन भारतीय टीम के विकेट लगातार गिरते रहे. केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया लेकिन मिडिल ऑर्डर नाकाम रहा और ऑस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजों की एक नहीं चली. भारतीय टीम ने सिर्फ 240 रन बनाए और अब जीत की पूरी जिम्मेदारी गेंदबाजों के कंधे पर है. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्डकप फाइनल से पहले मोहम्मद शमी के लिए आई बुरी खबर, प्रदर्शन पर भी पड़ेगा असर?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement