Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: मैच से पहले शुभमन गिल ने खोला बड़ा राज़, जानते हैं कैसे ऑस्ट्रेलिया को हराना है

ICC Cricket World Cup 2023 Final: वर्ल्डकप 2023 के फाइनल मुकाबले में उतरने से पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया को हराने को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

article-main

ind vs aus world cup 2023 final shubman gill on how to beat australia in ahmedabad virat kohli rohit sharma 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में आमने सामने होंगी. दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में इस खिताबी मुकाबले में किसी एक टीम को प्रबल दावेदार कहना कतई सही नहीं होगा. दोनों टीमों ने अच्छा क्रिकेट खेला है और एकजुट होकर प्रदर्शन किया है. अब नतीजे के बाद ही पता चलेगा कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 का विजेता कौन है. हालांकि फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया को हराने को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

ये भी पढ़ें: फाइनल में खेलेंगे आर अश्विन तो कौन होगा टीम से बाहर? ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

शुभमन गिल ने ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए बताया कि उन्हें पता है कि ऑस्ट्रेलिया को कैसे हराना है. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया और कहा कि हमने इस साल उनके साथ बहुत ज्याद मैचेस खेले हैं, इसलिए वे जानत हैं कि उन्हें कैसे हराना है. भारत ने साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने घर पर 6 वनडे मुकाबले खेले हैं और 4 में जीत हासिल की है तो दो मैच गंवाए हैं. हालांकि इन 6 वनडे में से एक भी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेला गया है लेकिन भारत ने जिस तरह से पिछले कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दबदबा बनाया है उसे देखते हुए यहां भारत का पलड़ा थोड़ा भारी जरूर है. 

फाइनल में पहले भी भिड़ चूकी हैं दोनों टीमें

आपको बता दें कि दोनों टीमें वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में सिर्फ एक बार आमने सामने हुई हैं. 2003 में खेले गए वर्ल्डकप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रलिया का आमना सामना हुआ था. उस मैच में कंगारुओं ने भारत के एकतरफा मुकाबले में हराया था. उसके बाद 201 वर्ल्डकप में भारत ने क्वार्टरफाइनल में ही ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था. 2015 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था और अपना पांचवां खिताब जीता था. 2019 वर्ल्डकप में दोनों टीमें लीग मैच में भिड़ी थीं, जहां भारत ने खिताब जीता था. 

वर्ल्डकप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन और प्रसीद कृष्ण.

वर्ल्डकप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement