Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shelly Bulchandani ने कैसे बनाई 2000 रुपये से 10 करोड़ की कंपनी? दिल छू लेगी सक्सेस स्टोरी

Shelly Bulchandani: MSC IT से पढ़ाई कर रही हैं. वे सेकेंड ईयर में हैं. वे पढ़ाई भी कर रही हैं और बिजनेस में भी कमाल कर रही हैं.

Latest News
article-main

Shelly Bulchandani.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पढ़ाई करने के दौरान अगर कोई लड़की करोड़पति बन जाए तो आप क्या कहेंगे. भरोसा नहीं होगा न. शार्क टैंक इंडिया के तीसरे सीज़न में, शार्क को भी भरोसा नहीं हुआ था. द शेल हेयर की फाउंडर शैली बुलचंदानी (Shelly Bulchandani) ने कुछ ऐसा किया, जिसकी कहानी सुन शार्क भी चौंक गए.

अजमेर गर्ल शैली बुलचंदानी ने साल 2020 में द शेल हेयर, हेयर एक्सटेंशन की नींव रखी. यह कंपनी विग, टॉपर्स, बैंग्स और कलरफुल स्ट्रीक्स बनाती है. आज की जनरेशन, वह सबकुछ चाहती है, जो उसे ज्यादा आकर्षक और स्टाइलिश बनाए.


इसे भी पढ़ें- Lok Sabha Polls 2024: मोदी मैजिक, हिंदुत्व या विकास, किस एजेंडे से पार लगेगी BJP की नैया?


कौन हैं शैली बुलचंदानी?
द शेल हेयर एक्सटेंशन के प्रोडक्ट्स कुछ ऐसे ही रहे. शैली बुलचंदानी, MSC IT की पढ़ाई कर रही हैं. वे कॉलेज भी जाती हैं और अपना बिजनेस भी संभालती हैं. 

द शेल हेयर एक्सटेंशन, कंपनी लोगों के बाल खरीदती है, उनके क्राफ्ट पर काम करती है और विग बनाती है. यह कंपनी ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों तरीके से अपने प्रोडक्ट्स बेचती है. 

यह कंपनी, अपनी प्रतियोगी कंपनियों की तुलना में 30 से 40 फीसदी कम कीमत पर अपने उत्पाद बेचती है. शैली की कंपनी, नमिता थामर तक को इंप्रेस कर चुकी है.

महज 20 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस
शैली की उम्र महज 20 साल थी, जब उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू किया. शैली ने जयपुर में 2000 रुपये के बाल खरीदे. उन बालों को लेकर वह इतनी खुश हुईं कि घरभर में खुशी से चीख पड़ीं. उन्होंने बालों के इस्तेमाल से सिलाई मशीन की मदद से हेयर एक्सटेंशन बनाया.

उन्होंने जो प्रोडक्ट तैयार किया था, उसे अपने रिश्तेदारों को ही बेच दिया. लोगों ने उनके प्रोडक्ट्स की जमकर सराहना की. उन्होंने एक वेबसाइट बनाई, जिसकी मदद से लोग ऑनलाइन भी ऑर्डर करने लगे.

कैसे फायदे में जा रही है कंपनी?

इस स्टार्टअप का रेवेन्यू करीब 1.2 करोड़ रुपये है. 2021-22 में इस कंपनी ने 36 लाख रुपये के ऑर्डर बेचे थे. यह कंपनी युवाओं को लुभा रही है.

शार्क में कैसा रहा सफर?

शैली ने अपने स्टार्टअप के लिए 10 करोड़ रुपये की वैल्यूएशन मांगी थी. उन्होंने 30 लाख रुपये के बदले शार्क से 3 प्रतिशत इक्विटी की पेशकश की थी.

नमिता और अमित जैन को उनके प्रोडक्ट की गुणवत्ता सह नहीं लगी, उन्होंने हाथ पीछे खींच लए. अनुपम मित्तल ने शुरुआत में 10 प्रतिशत इक्विटी के लिए 30 लाख रुपये की पेशकश की, जो बाद में 3 प्रतिशत के लिए 3 लाख रुपये में बदल गई.

 


इसे भी पढ़ें- Achinta Sheuli: गर्ल्स हॉस्टल में घुसते पकड़ाया ये स्टार खिलाड़ी, गार्ड ने बनाया वीडियो, ओलंपिक का सपना टूटा


रितेश अग्रवाल ने 6 फीसदी इक्विटी के लिए 60 लाख रुपये की पेशकश की. अमन गुप्ता ने शुरुआत में 5 प्रतिशत इक्विटी के लिए 30 लाख रुपये की पेशकश की. 

अमन गुप्ता ने कहा कि पिछले दो सीजन में उनके हाथ से दो हेयर कंपनियां फिसल गई हैं, लेकिन उन्हें ये कंपनी चाहिए. इतना कहने के साथ ही उस ने 3 फीसदी के लिए 30 लाख रुपए का ऑफर भी दिया और शैली ने अमन का ऑफर भी मंजूर कर लिया.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement