Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: बिहार, झारखंड और बंगाल में झेलना पड़ेगा गर्मी का टॉर्चर, इन राज्यों में बरसेंगे बादल

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है. अगले कुछ दिनों में लोगों को गर्मी से और परेशान होना पड़ेगा.

Latest News
article-main

Delhi NCR Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के कई राज्यों में अब भीषण गर्मी पड़ रही है और कुछ राज्यों में गर्मी का टॉर्चर आने वाले दिनों में बढ़ने वाला है. भारतीय मौसम विभाग के मानें तो आने वाले दिनों में अब लोगों को हीटवेव औऱ ज्यादा परेशान करेंगी. हिमाचल, उत्तराखंड ,कश्मीर में बारिश होगी जबकि असम, सिक्किम, त्रिपुरा, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में बारिश होने की उम्मीद है. जबकि पंजाब,हरियाणा, एमपी, छत्तीसगढ़ में भी लू चलेगी.

देश की राजधानी दिल्ली की बार करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 7 दिनों तक दिल्ली में लू नहीं चलेगी. आज यहां अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आस-पास रह सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिन के समय तेज सतही हवा चलने का पूर्वानुमान जताया है. 27 अप्रैल को दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम था.


ये भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका को अमेठी-रायबरेली से ही उतारने पर मुहर, कितने सुरक्षित हैं कांग्रेस के ये गढ़


बिहार, झारखंड और बंगाल में बढ़ेगी गर्मी 

यूपी, उत्‍तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, गोवा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु व पुडुचेरी कई जिलों व स्‍थानों पर हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने बताया है कि गंगायी पश्चिम बंगाल और उत्तर ओडिशा के कुछ हिस्सों में भीषण हीटवेव चलने वाली है. बिहार की बात करें तो यहां वाले कुछ दिनों तक गर्मी से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं बल्कि तापमान बढ़ने के साथ धूप और चटक होगी. 


ये भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया क्यों NDA से साथ किया गठबंधन


इन राज्यों में बारिश की उम्मीद 

हिमाचल प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और तेज हवाओं के साथ तूफान आ सकता है. इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. उत्तराखंड में रविवार को देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, चमोली और पिथौरागढ़ में कुछ स्‍थानों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओले पड़ सकते हैं.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement