Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Achinta Sheuli: गर्ल्स हॉस्टल में घुसते पकड़ाया ये स्टार खिलाड़ी, गार्ड ने बनाया वीडियो, ओलंपिक का सपना टूटा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले वेटलिफ्टर अचिंता शेउली रात में गर्ल्स हॉस्टल में घुसते पकड़े गए. उन्हें पेरिस ओलंपिक के ट्रेनिंग कैंप से बाहर कर दिया गया है.

Latest News
article-main

अचिंता शिउली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय वेटलिफ्टर अचिंता शेउली को रात में गर्ल्स हॉस्टल में घुसते पकड़े जाने के कारण पेरिस ओलंपिक के ट्रेनिंग कैंप से बाहर कर दिया गया है. इसी के साथ अचिंता का आगामी ओलंपिक में खेलने का सपना टूट गया है. 22 साल के इस उभरते हुए खिलाड़ी ने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था. 

यह घटना गुरुवार रात की है. एनआईएस पटियाला के हॉस्टल सिक्योरिटी गार्ड्स ने अचिंता को पकड़ा और उनका वीडियो भी बनाया. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और एनआईएस पटियाला के कार्यकारी निदेशक विनीत कुमार को तुरंत इस घटना की सूचना दी गई. इसका वीडियो सबूत होने के कारण साइ ने जांच पैनल का गठन नहीं किया. 

भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (IWLF) के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "जाहिर है, ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अचिंता को तुरंत कैंप से जाने के लिए कहा गया."

ओलंपिक का सपना टूटा

ट्रेनिंग कैंप से निष्कासन के बाद अचिंता का ओलंपिक खेलने का सपना टूट गया है. अब वह थाईलैंड के फुकेत में होने वाले IWF वर्ल्ड कप नहीं खेल सकेंगे, जो पेरिस ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए अनिवार्य था. अधिकारी ने कहा, यह बहुत अफसोस की बात है क्योंकि चोट के बाद उसने अच्छी तरह से ट्रैक पर आना शुरू कर दिया था. अचिंत फिलहाल ओलंपिक क्वालिफिकेशन रैकिंग में 27वें स्थान पर हैं. उनके पास ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका था.

पटियाला में पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए अगल-अलग हॉस्टल है. इस समय महिला मुक्केबाज, एथलीट और पहलवान एनआईएस में हैं. यह पहली बार नहीं है जब भारोत्तोलन महासंघ ने किसी वेटलिफ्टर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. इससे पहले कॉमनवेल्थ और युवा ओलंपिक चैंपियन जेरेमी लालरिनूंगा को भी अनुशासनहीनता के कारण कैंप से निकाल दिया गया था.


ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव की वजह से दूसरे देश में होगा IPL 2024? जय शाह ने कर दिया सब कुछ साफ 


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement