Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lockdown की अफवाह के चलते यहां बाजारों में उमड़ी भीड़, जरूरी सामान खरीदने को टूट पड़े लोग

Lockdown: चीन में बीजिंग में कोरोना को लेकर लोगों में खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार बड़े स्तर पर लोगों की टेस्टिंग करा रही है. 

article-main

Corona China (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चीन (China) में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से सरकार परेशान है. कई शहरों में कोरोना (Coronavirus) को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं लेकिन यह कोरोना को रोकने में नाकाफी नजर आ रहे हैं. बीजिंग (Beijing) में सोमवार को लॉकडाउन (Lockdown) की अफवाह के चलते बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचे. सरकार द्वारा कराई का रही मास टेस्टिंग के बाद लोगों लगा कि सरकार दोबारा लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है. 

क्यों एकाएक उमड़ पड़ी भीड़ 
दरअसल शंघाई (Shanghai) में इन दिनों लॉकडाउन लगाया गया है. यहां रहने वाले लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोजमर्रा की चीजों के लिए भी लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. ऐसे में बीजिंग में जब सोमवार को मास टेस्टिंग (Mass Testing) शुरू की गई तो लोगों को लगा कि यह लॉकडाउन की तैयारी की जा रही है. इसके बाद शहर के सभी सुपरमार्केट में भीड़ उमड़ पड़ी. 

यह भी पढ़ेंः Covid: दिल्ली में जल्द लग सकता है Curfew, बेकाबू कोरोना को रोकने के लिए सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

चीन के चाओयांग में आंशिक रूप से लॉकडाउन लगाया गया है. इसके बावजूद लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. दूसरी तरफ चीन के अन्य शहरों में टेस्टिंग लगातार बढ़ाई जा रही है. पिछले दो महीने में कोरोना के मामले पहली लहर से भी ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं. चीन कई शहरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को पहले ही बंद कर चुकी है.  

यह भी पढ़ेंः Elon Musk ने Twitter को किया अपने नाम, 44 अरब डॉलर में हुई डील

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement