Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Temple Visit: नीम करौली से लेकर प्रेमानंद महाराज तक, कोहली ने टेका था मत्था, अब जड़ रहे शतक पर शतक

हर कोई बस वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहा है. इसमें सभी की नजरें विराटा कोहली, शमी से लेकर रोहित समेत पूरी टीम पर होगी. कोहली भी इन दिन फॉर्म में चल रहे है. उनके बल्ले से शतकों की बौछार हो रही है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जब समय खराब चलता है तो खूब मेहनत करने के भी फल नहीं मिल पाता. ऐसी स्थिति में हर कोई भगवान की शरण में जाता है. इसी तरह विराट कोहली भी फॉर्म से आउट होने पर नीम करौली से लेकर महाकाल तक मथा टेकने पहुंचने थे. घंटों की मेहनत के साथ ही कोहली ने देशभर में कई धार्मिक यात्राएं की. इसके बाद वह फिर से फॉर्म में लौटे और शतकों की बौछार कर दी. सेमीफाइनल में कोहली सचिन का भी रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. अब सभी की निगाहें ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले वर्ल्ड कप पर टीकी हुई है. इसमें विराट कोहली का बल्ला क्या बोलता है. रोहित की कप्तानी और एक के बाद एक विकेट उखाड़ने वाले शमी की बोलिंग पर सभी की नजर रहेगी.

आइए जानते हैं कि पिछले कुछ महीनों में विराट कोहली ने देश में किन धार्मिक स्थलों की यात्रा की थी. वे अपनी पत्नी और बेटी के साथ नीम करौली बाबा के उत्तराखंड स्थित कैंची धाम से लेकर उज्जैन में महाकालेश्वर पर मथा टेकने पहुंचे थे. ​कोहली के इस यात्रा से वापिस आते ही वह फॉर्म में आ गए. उन्होंने खेल के मौदान में रनों की बौछार कर दी. आइए जानते हैं किन किन जगह पर गए थे विराट कोहली

Chhath Puja 2023: आज छठ पर्व का तीसरा दिन, सूर्य को संध्या अर्घ्य देंगे व्रती, जानें इसका शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

17 नवंबर 2022

पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली उत्तराखंड के कुमाऊं स्थित कैंची धाम पहुंचे थे. यहां उन्होंने बाबा नीम करौली महाराज के मंदिर में दर्शन किए. साथ ही धाम में विंध्यवासिनी देवी, राधा कृष्ण, वैष्णो देवी, हनुमान मंदिर के दर्शन कर सुबह की आरती में हिस्सा लिया. इस दौरान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी के साथ बाबा के दर्शन किए. साथ ही मन्नत मांगी. 

6 जनवरी 2023 

श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलने से पहले विराट कोहली गुपचुप तरीके से कृष्ण की नगरी वृंदावन पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा नीम करौली की समाधि के दर्शन किए. इसके बाद विराट कोहली 6 जनवरी 2023 को बाबा प्रेमानंद जी के पास पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा का दर्शन सुना और आशीर्वाद प्राप्त किया. यहां से अपनी पत्नी और बेटी के साथ कोहली ने वृंदावन में रमनरेती से लेकर बांके बिहारी मंदिर में श्री कृष्ण आगे माथा टेका. 

31 जनवरी 2023  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कोहली पत्नी अनुष्का और बेटी के साथ ऋषिकेश पहुंचे थे. यहां दोनों पति पत्नी ने दयानंद गिरि आश्रम में उनकी समाधि के दर्शन किए. यहां विराट कोहली और अनुष्का ने धार्मिक अनुष्ठान में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने भंडारे का आयोजन कराया. 

तेज पत्ते को जलाने पर पैसों से भर जाएगी जेब, जानें 7 और उपाय
 

4 मार्च 2023

ऋषिकेश यात्रा के एक महीने बाद ही 4 मार्च 2023 को विराट अपनी पत्नी और बेटी के साथ मध्यप्रदेश के इंदौर पहुंचे. यहां उन्होंने उज्जैन में महाकालेश्वर के दर्शन किए. दोनों पति पत्नी ने सुबहर 4 बजे भस्म आरती की महाकाल का आशीर्वाद लिया. विराट-अनुष्का मंदिर में करीब डेढ़ घंटे तक पूजा अर्चना और ध्यान किया. इसके बाद विराट कोहली ने गर्भगृह में जाकर पंचामृत पूजन अभिषेक किया. विराट ने इस मौके पर रुद्राक्ष की माला भी धारण की थी.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement