Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Australia ODI World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया की फाइनल लड़ाई में किसके हिस्से आएगी ट्रॉफी, 2 देशों की कुंडली क्या कह रही?

आज अहमदाबाद के मैदान में भारत-ऑस्ट्रेलिया की फाइनल भिड़ंत होगी और सबके मन में यही सवाल है कि आखिर किसके हाथ ये ट्रॉफी आएगी. ज्योतिष के अनुसार किसका पल्ला भारी रहेगा, चलिए जानें.

Latest News
article-main

India vs Australia ODI World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज यानी 19 नवंबर को खेला जाना है. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मौजुमदार बता रही हैं कि इस बार का ये मैच बेहद रोमांचक होने वाला है और दोनों ही देशों की कुंडली एक-दूसरे पर भारी होगी.

हालांकि रोहित शर्मा का मंगल और विराट कोहली का मंगल और शनि दोनों ही उच्च है इसलिए भारतीय टीम अब तक के सारे मैच अपने नाम करती रही है और इस बार भी इनकी शमी के साथ तिगड़ी कुछ कमाल जरूर करेगी. शमी की भी राशि कुंभ और शनि कुंभ में गोचर कर रहे हैं. अब तक सभी सभी मौचों में भारत अजेय रहा है जबकि ऑस्ट्रेलिया को दो बार हार का मुंह देखना पड़ा है. तो चलिए जानें की दोनों देशों की कुंडली क्या कहती है कि किसके हाथ  ट्रॉफी आने की संभावना ज्यादा है.

आज के मैच की बात करें तो समय के अनुसार कुंडली में कुंभ लग्न होगा. इस समय भारतवर्ष का शनि बहुत अच्छा चल रहा है और शनि देव गोचर में अपनी राशि में ही भ्रमण कर रहे हैं.  भारतीय राशिफल की बात है तो इस समय शुक्र चंद्रमा की महादशा में है, जो दिसंबर की शुरुआत तक रहेगी. इसके साथ ही वृषभ राशि की कुंडली है, जिसमें गजकेसरी, बुधादित्य, मंगल आदित्य जैसे शुभ योग बन रहे हैं. ऐसे में भारत की जीत की प्रबल संभावना है.

अगर भारत टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी लेगा तो उसके जीतने के आसार प्रबल होंगे लेकिन तभी जब वह ऑस्ट्रेलिया को 300 रन बनाने से रोक सकेगा.  गर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो उसे 300 रन का आंकड़ा पार करना होगा. इस अवस्था में भारत का कोई एक खिलाड़ी शतक अवश्य बनाएगा.

रोहित शर्मा की राशि तुला है और उनकी कुंडली में गजकेसरी योग बना हुआ है, जो भारत की जीत में अहम भूमिका निभा रहा है. ऐसे में न सिर्फ सेमीफाइनल बल्कि फाइनल जीतकर भी वर्ल्ड कप जीतने की संभावना है.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की वृश्चिक संक्रांति की कुंडली में वृश्चिक लग्न उदय हो रहा है जिसमें मंगल , सूर्य और बुध पर पड़ रही तीसरे घर के स्वामी शनि की दसवीं दृष्टि उनकी टीम के बड़े खिलाडियों जैसे स्टेवन स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिन्स के असाधारण प्रदर्शन का ज्योतिषीय संकेत दे रही है. इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के इन तीन बड़े दिग्गज खिलाडियों से बेहद सतर्क रहना होगा जो की मैच का रुख बदल सकते हैं.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी. जहां तक ​​गुजरात की बात है तो चंद्रमा मकर राशि में है और गुजरात की राशि भी मकर है. इसके अलावा अगर स्टेडियम की बात करें तो वह वृश्चिक है. इस संयोजन को देखें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टेडियम वृश्चिक राशि की आठवीं राशि में है, जो अच्छा नहीं माना जाता है. अगर हम भारत की बात करें तो स्टेडियम राशि सातवें घर में है और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की राशि तुला स्टेडियम राशि वृश्चिक का लाभकारी घर है

वर्तमान में मंगल और सूर्य का वृश्चिक राशि में होना भारत के लिए जीत का प्रबल संयोग निर्मित कर रहा है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की सटीक कुंडली न होने से इस मैच की जीत का पूरा अंदाजा नहीं लगाया जा सकता की जीत किसकी होगी.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement