Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: दिल्ली में जल्द लग सकता है Curfew, बेकाबू कोरोना को रोकने के लिए सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

दिल्ली में अप्रैल महीने में ही कोरोना के मामलों में 70 फीसदी का इजाफा हुआ है.

article-main

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली में कोरोना (Corona) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. अप्रैल में ही कोरोना के मामलों में 70 फीसदी का इजाफा हुआ है. सोमवार को कोरोना संक्रमण की दर 6.42 फीसदी तक पहुंच गई. दिल्ली में गाइडलाइन के तहत अगर संक्रमण की दर अगर लगातार तीन से पांच दिन तक 5 फीसदी से ऊपर रहती है तो सरकार कर्फ्यू (Curfew in Delhi) लगा सकती है. हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि सरकार को कोरोना की दर को रोकने के लिए अभी से कर्फ्यू लगा देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Bulldozer ध्वस्त कर रहा है भारतीय संविधान, खत्म हो रहा लोकतंत्र, BJP पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती

दिल्ली में आंकड़ों के मुताबिक आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों की संख्या पिछले 14 दिनों में 6 फीसदी से अधिक बढ़ चुकी है. 11 अप्रैल को जहां होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या 447 थी वहीं 25 अप्रैल को यह बढ़कर 3067 हो गई. 

यह भी पढ़ेंः राजद्रोह कानून क्या है, आखिर किसके खिलाफ दर्ज होता है Sedition Law का मामला?  

दूसरी तरफ दिल्ली सरकार का दावा है कि मामले बढ़ने के बावजूद भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या काफी कम है. दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 11 अप्रैल को 601 थी वहीं यह अब बढ़कर 41168 हो गई है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह कोविड प्रोटोकॉल का ठीक से पालन ना करना बताया जा रहा है. बता दें कि 13 जनवरी को दिल्ली में रिकॉर्ड 28,867 मामले दर्ज किए गए थे. 14 जनवरी को संक्रमण दर 30.6 फीसदी तक पहुंच गई थी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement