Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HIV का शिकार बनीं 3 अमेरिकी महिलाएं, बुढ़ापे को छिपाने के लिए स्पा में किया था कुछ ऐसा काम

वेंपायर फेशियल  से जुड़ा एक डरा देने वाला मामला सामने आया है जिसमें कुछ महिलाओं को  HIV का संक्रमण हो गया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर दिखना वास्तविक है, जिसको छुपाने के लिए लोग अक्सर किसी भी हद तक चले जाने को तैयार रहते हैं. इन दिनों लोग खुद को जवां दिखने के लिए वेंपायर फेशियल का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस फेशियल से जुड़ी एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जानने के बाद आप इसे करवाने के बारे में शायद ही सोचेंगे. न्यू मैक्सिको के एक स्पा में वेंपायर फेशियल करवाने से तीन महिलाएं HIV से संक्रमित हो गई है.

अमेरिका के सीडीसी ने बताया कि कॉस्मेटिक इंजेक्शन से HIV होने का यह पहला मामला है. प्रेस रिलीज में उन्होंने कहा कि 'एचआईवी संक्रमण का ये मामला इससे पहले कभी नहीं देखा गया है. साल 2018 में एक महिला ने मैक्सिको के बिना लाइसेंस वाले एक स्पा से वेंपायर फेशियल कराया था जिसके बाद वह HIV पॉजिटिव पाई गई थी.

जब मामला सामने आया तो सीडीसी ने तुरंत न्यू मैक्सिको के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर इसकी जांच की. सीडीसी ने आगे कहा कि महिला ने न संक्रमित रक्त नहीं चढ़ाया गया है और न ही एचआईवी से संक्रमित किसी पार्टनर के साथ संबंध बनाए है. उसने वेंपायर फेशियल कराया था जिसके बाद वह एचआईवी टेस्ट पॉजिटिव पाई गई. 

साल 2019 में न्यू मैक्सिको के हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि एचआईवी संक्रमण अल्बुकर्क के VIP स्पा में वेंपायर फेशियल कराने के कारण हुआ है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने आगे कहा कि स्पा को अब बंद कर दिया गया है और जिन लोगों ने भी इस स्पा से फेशियल कराया है, उनका एचआईवी, हेपेटाइटिस बी और सी की जांच मुफ्त में की जाएगी.
 


यह भी पढ़ें: क्या है 'स्त्रीधन'? जिसे लेकर पीएम मोदी ने उखाड़े हैं कांग्रेस पार्टी के गड़े मुर्दे, हो रही सोशल मीडिया पर किरकिरी 


 

साल 2023 तक 5 एचआईवी मरीजों की पहचान हुई है जिनमें 4  महिलाएं और एक पुरुष हैं. सीडीसी के आगे बताया कि 2 एचआईवी संक्रमित मरीजों ने कॉस्मेटिक इंजेक्शन लेने के पहले ही किसी तरह से संक्रमण हो गया था और बाकी 3 मरीजों को ये संक्रमण वेंपायर फेशियल कराने से हुआ था.

क्या है वेंपायर फेशियल

वेंपायर फेशियल एक खास तरह का ट्रीटमेंट है, जो हमारे ही खून से किया जाता है. दरअसल, इस थैरेपी में डैमेज स्किन को दोबारा रिपेयर करने के लिए प्लेटलेट का इस्तेमाल किया जाता है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement