Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोहित शर्मा ने लगाई छक्कों की झड़ी, हिटमैन के सामने पीछे रह गए मिस्टर 360

नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला छक्का लगाते ही रोहित शर्मा ने वनडे में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. 

article-main

Rohit Sharma Most Sixes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने 'मिस्टर 360' एबी डिविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारतीय कप्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में पहला छक्का जड़ते ही वनडे में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड डिविलियर्स के नाम था. इस साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने 2015 में 58 छक्के मारे थे. रोहित ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए वनडे में इस साल 59 छक्के लगा दिए हैं. 56 छक्कों के साथ क्रिस गेल वनडे में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं.

 

यह भी पढ़ें: 20 साल पहले पिता ने किया था टीम इंडिया को परेशान, अब बेटा भिड़ने को तैयार

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के मारने का बनाया रिकॉर्ड

रोहित वर्ल्डकप 2023 में अब तक 23 छक्के लगा चुके हैं. इसके साथ ही वह वर्ल्डकप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छ्क्के मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ओएन मॉर्गन ने 2019 वर्ल्डकप में 22 छक्के उड़ाए थे. वहीं एबी डिविलियर्स ने 2015 वर्ल्डकप में बतौर कप्तान 21 छक्के मारे थे. भारत की फॉर्म को देखते हुए फाइनल का बड़ा दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में रोहित छक्कों की संख्या को और बढ़ा सकते हैं.

वनडे में छक्कों का लगा चुके हैं तिहरा शतक

रोहित वनडे में 314 छक्के लगा चुके हैं. वह वनडे में 300 छक्कों का आंकड़ा पार करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. वनडे में सबसे ज्यादा बार गेंद को हवाई रास्ते से सामीरेखा के बाहर भेजना का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. अफरीदी ने अपने वनडे करियर 351 छक्के लगाए. दूसरे नंबर पर गेल हैं, जिन्होंने 331 छक्के मारे. रोहित जिस कदर की फॉर्म में हैं, वह जल्द ही गेल और अफरीदी से आगे निकल जाएंगे.

भारत की ताबड़तोड़ शुरुआत

वर्ल्डकप 2023 के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला भारत और नीदरलैंड्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. रोहित ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. उन्होंने अपने ओपनिंग पार्टनर गिल के साथ मिलकर धुआंधार शुरुआत दी है. भारत 10 ओवर की समाप्ति पर बिना किसी नुकसान के 91 रन बना चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement