Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल और सचिन के नाम पर नहीं पड़ा था रचिन रवींद्र का नाम, कीवी ऑलराउंडर के पिता ने किया बड़ा खुलासा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया और तब से यह नाम चर्चा में बना हुआ है.

article-main

rachin ravindra was not initially christened in homage to Tendulkar and Dravid father revealed ind vs nz cwc23

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 के शुरुआत में ही अपने बल्ले का डंका बजाने वाले रचिन रवींद्र न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रचिन ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. इस टूर्नामेंट में पदार्पण करते हुए वह शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने तीन शतक लगाए और टीम की सेमीफाइनल तक के सफर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हालांकि भारत में उनके प्रदर्शन से ज्यादा चर्चा उनके नाम को लेकर है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस उनका नाम भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के साथ जोड़ रहे थे और मान रहे थे कि उन दोनों के नाम से मिलकर ही रचिन का नाम रखा गया है. हालांकि अब उनके पिता ने बड़ा खुलासा किया है. 

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने 16 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम 15 नवंबर को वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. टीम इंडिया के खिलाफ जब कीवी टीम लीग स्टेज में भिड़ी थी तो रचिन ने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी और अर्धशतक लगाया था. अंतिम चार में भी उनसे कुछ उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हालांकि इस बड़े मुकाबले से पहले रचिन रवींद्र के पिता ने बड़ा खुलासा किया है और बताया कि उनके बेटे का नाम जानबूझ कर सचिन और राहुल के नाम पर नहीं रखा गया था. उन्हें कई साल के बाद इस बात का एहसास हुआ कि रचिन, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का मिक्स नाम है. 

मां ने सुझाया था बेटे का नाम

बेंगलुरु के मूल निवासी उनके पिता कृष्णमुर्ती न्यूजीलैंड चले गए थे. उन्होंने बताया कि ये नाम शुरू में उनकी पत्नी ने सुझाया था. दिलचस्प बात यह है कि उन्हें बाद में पता चला कि इसमें अनजाने में सचिन और राहुल के नाम शामिल हो गए. उन्होंने कहा, "
“जब रचिन का जन्म हुआ, तो मेरी पत्नी ने नाम सुझाया, और हमने इस बारे में सोचने पर ज्यादा समय नहीं व्यर्थ किया. नाम अच्छा लग रहा था, उच्चारण में आसान था और छोटा था, इसलिए हमने इसे अपनाने का फैसला किया. कुछ साल बाद ही हमें एहसास हुआ कि यह नाम राहुल और सचिन के नामों का मिश्रण था. उनका नाम हमारे बच्चे को क्रिकेटर या ऐसा कुछ बनाने के इरादे से नहीं रखा गया था.''
 
वर्ल्डकप 2023 में रचिन का शानदार प्रदर्शन

रचिन ने अब तक इस वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन किया है. वह अपने डेब्यू वर्ल्डकप में तीन शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि वहइस वर्ल्डकप से पहले न्यूजीलैंड की ओर से कभी टॉप ऑर्डर में खेले ही नहीं. आज अपने प्रदर्शन के दम पर ओपनिंग और वनडाउन पर ही बल्लेबाजी कर रहे हैं. रचिन ने इस वर्ल्डकप में 565 रन ठोक दिए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट और डीकॉक से ही पीछे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement