Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP ने तय मानी केजरीवाल-सिसोदिया की रिहाई, यकीन ना हो तो स्टार कैंपेनर लिस्ट देख लो

Arvind Kejriwal और Manish Sisodia को दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया है. सिसोदिया को बीमार पत्नी को देखने के लिए हफ्ते में एक दिन की छूट मिलती है, जबकि केजरीवाल अब भी तिहाड़ जेल में हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली शराब नीति घोटाले (Delhi Excise Policy Case) में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भले ही अभी जेल में बंद हों, लेकिन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने यह तय मान लिया है कि दोनों को जल्द रिहाई मिलने वाली है. APP की इस उम्मीद की झलक लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) के लिए दिल्ली और हरियाणा में उसकी स्टार कैंपेनर लिस्ट में दिखाई दी है. आप ने शनिवार को दोनों राज्यों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें केजरीवाल और सिसोदिया को भी शामिल किया गया है. इतना ही नहीं जेल में बंद एक अन्य आप नेता सत्येंद्र जैन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है.

किसे-किसे मिली है स्टार कैंपेनर लिस्ट में जगह

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए अपनी स्टार कैंपेनर लिस्ट में 40 लोगों को जगह दी है, जबकि दिल्ली के लिए भी 40 लोगों के ही नाम तय किए गए हैं. इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, आतिशी मारलेना, इमरान हुसैन आदि का नाम दोनों सूची में शामिल है. स्टार कैंपेनर्स की ये लिस्ट मंजूरी के लिए हरियाणा और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को भेजी गई है.

7 मई को हो सकती है केजरीवाल की रिहाई

दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत से अरविंद केजरीवाल को 7 मई को रिहाई मिल सकती है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई में इस बात के संकेत दिए थे कि केजरीवाल को 7 मई को अंतरिम जमानत दी जा सकती है. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने ED की तरफ से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू को इस बात के संकेत दिए थे. बेंच ने कहा था कि गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका यदि लंबी खिंचती है तो चुनाव को देखते हुए उन्हें अंतरिम जमानत दी जा सकती है. हालांकि ASG राजू ने बेंच से कहा था कि वे अंतरिम जमानत का विरोध करेंगे. उन्होंने इसके लिए जमानत पर बाहर आने के बाद संजय सिंह की तरफ से दिए जा रहे बयानों का हवाला दिया था.

43 दिन से जेल में हैं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 43 दिन से तिहाड़ जेल में बंद हैं. केजरीवाल को ईडी ने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था. उन्हें इसके लिए नवंबर, 2023 से मार्च तक करीब 9 समन भेजे गए थे. केजरीवाल के पेश नहीं होने पर 21 मार्च को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से वे जेल में ही बंद हैं.

सिसोदिया को नहीं मिली है अभी जमानत

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शराब नीति मामले में ही जेल में बंद हैं. उन्हें पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद सिसोदिया को जमानत नहीं मिली है. सिसोदिया की जमानत अर्जी 3 मई को एक बार फिर दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है. हालांकि उन्हें सप्ताह में एक दिन बीमार पत्नी का हालचाल जानने के लिए जेल से बाहर आने की छूट दी गई है. ऐसे में उनका भी स्टार कैंपेनर लिस्ट में होने के बावजूद चुनाव प्रचार में शामिल होना असंभव दिख रहा है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement