Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coriander Water Benefits: सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है धनिए का पानी, खाली पेट पीने से मिलते हैं ये 5 लाभ

Coriander Water Benefits: सुबह खाली पेट धनिए का पानी पीने से 5 फायदे मिलते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
article-main

Coriander Water Benefits

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः धनिया सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. धनिया पत्तियां और धनिए के बीज दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद (Coriander Benefits) होते हैं. धनिया खाने के साथ ही धनिए के बीजों का पानी भी फायदेमंद होता है. सुबह खाली पेट धनिए का पानी पीने से 5 फायदे (5 Benefits Of Coriander Water) मिलते हैं. यह कई समस्याओं को भी दूर करने में मदद करता है. आइये आपको धनिया पानी ड्रिंक (Coriander Water Benefits) बनाने और इससे मिलने वाले फायदों के बारे में बताते हैं.

धनिए का पानी पीने से मिलते हैं ये 5 फायदे (Coriander Seed Water Benefits)
स्किन के लिए

स्किन प्रॉब्लम के लिए सुबह खाली पेट धनिए का पानी पी सकते हैं. यह शरीर से विषाक्त पदार्थ को बाहर करने का काम करता है. जिससे ब्लड साफ होता है और खून के साफ होने से स्किन की समस्या दूर होती हैं.

इम्यूनिटी बूस्ट के लिए
धनिए का पानी एंटी-ऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होता है. इसे पीने से इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं. इम्यूनिटी बूस्ट कर रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है. ऐसे में कई बीमारियों से बचे रह सकते हैं.

डायबिटीज में मीठे की तलब हो तो ऐसे करें कंट्रोल. ब्लड शुगर हमेशा रहेगा काबू में

वेट लॉस के लिए
धनिए में काफी कम मात्रा में कैलोरी होती है साथ ही इसमें हाई फाइबर होता है. सुबह खाली पेट धनिए का पानी पीने से पेट भरा हुआ महसूस होता है. ऐसे में आप ओवरइंटिग से बचे रहेंगे और आसानी से वजन कम हो सकता है.

कब्ज के लिए
कब्ज की समस्या से राहत के लिए धनिए का पानी पीना बहुत ही अच्छा होता है. धनिए में फाइबर अधिक मात्रा में होता है. यह आंतों की गति को बढ़ाकर कब्ज की समस्या को दूर करता है. अपच, एसिडिटी, गैस के लिए भी यह अच्छा होता है.

पाचन के लिए
धनिए का पानी पाचन के लिए बेस्ट होता है. यह खाली पेट पीने से पाचन दुरुस्त रहता है. जिससे पेट संबंधी समस्याएं भी दूर रहती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement