Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पहले रायबरेली तो जीत लो' पूर्व वर्ल्ड चैंपियन Garry Kasparov ने क्यों दी Rahul Gandhi को ऐसी चुनौती

Garry Kasparov रूस के ही नहीं दुनिया के सर्वकालीन दिग्गज शतरंज खिलाड़ी माने जाते हैं. उन्होंने बाद में स्पष्ट भी किया है कि आखिर उन्होंने ऐसी पोस्ट क्यों लिखी है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024 में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ऐन मौके पर रायबरेली सीट से नामांकन करना चर्चा का सबब बना हुआ है. इसकी चर्चा देश ही नहीं विदेश तक हो रही है. यहां तक कि कई बार के विश्व चैंपियन और सर्वकालिक महान रूसी शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्पारोव (Garry Kasparov) ने भी इसे लेकर कांग्रेस के युवराज पर तंज कस दिया है. कास्पारोव ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को रायबरेली सीट जीतने की चुनौती दे दी है. कास्पारोव की इस पोस्ट के बाद हंगामा मच गया है. हालांकि बाद में खुद कास्पारोव ने यह स्पष्ट किया है कि उन्होंने ऐसी पोस्ट क्यों लिखी है? चलिए हम आपको बताते हैं कि कास्पारोव ने क्यों राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ऐसे ट्रोल किया है. 

पहले जान लीजिए क्या लिखा है कास्पारोव ने

दरअसल गैरी कास्पारोव ने अपने ऑफिशियल एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर शुक्रवार को एक पोस्ट लिखी है. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है, परंपरा कहती है कि आपको पहले रायबरेली जीतना चाहिए और फिर टॉप पोस्ट के लिए चैलेंज करना चाहिए.

क्यों लिखा कास्पारोव ने ऐसा

दरअसल कास्पारोव ने यह पोस्ट कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश के एक पोस्ट के जवाब में लिखी थी. जयराम रमेश ने अपनी पोस्ट में राहुल गांधी को भविष्य बताते हुए उन्हों शतरंज और सियासत, दोनों का मंझा हुआ खिलाड़ी बताया था. इसके बाद कास्पारोव ने मजाक में राहुल को ट्रोल करते हुए यह जवाब लिखा है. हालांकि इसे बेहद हैरानी से देखा गया है, क्योंकि कास्पारोव की इमेज एक बेहद गंभीर व्यक्ति की रही है.

बाद में खुद ही लिखा- जोक कर रहा था

गैरी कास्पारोव ने अपने इस पोस्ट को लेकर हालांकि बाद में खुद ही स्पष्टीकरण दिया. बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी द्वारा उन्हें जवाब दिए जाने पर उन्होंने उसे रिशेयर करते हुए लिखा, बहुत उम्मीद है कि मेरा छोटा सा मजाक भारतीय राजनीति में वकालत या विशेषज्ञता के लिए बेकार नहीं जाएगा. लेकिन जैसा मुझे एक बार 1000 आंखों वाले सर्वदर्शी राक्षस बताया गया था तो मैं एक राजनेता को अपने प्रिय खेल में हाथ आजमाते हुए देखने से नहीं चूक सकता. 

राहुल ने बताया था कास्पारोव को फेवरेट प्लेयर

राहुल गांधी शतरंज के खेल को बेहद पसंद करते हैं. ये बात उन्होंने कई बार मंच से भी कही है. हाल ही में उन्होंने शतरंज और राजनीति की चालों में समानता का जिक्र किया था. इस दौरान उन्होंने कास्पारोव को ही अपना फेवरेट प्लेयर बताया था. जयराम रमेश ने राहुल के इसी बयान को लेकर उन्हें सियासत और शतरंज, दोनों का बेहतरीन खिलाड़ी बताया था. रणवीर शौरी ने कास्पारोव को टैग करते हुए वही वीडियो शेयर किया था, जिसमें राहुल इस दिग्गज रूसी प्लेयर को अपना फेवरेट बताते दिख रहे हैं. इसके बाद ही कास्पारोव ने स्पष्टीकरण दिया है. 

(With IANS Inputs)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement