Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज पांचवे फेज का चुनाव प्रचार खत्म, राहुल, राजनाथ और स्मृति समेत दांव पर इन दिग्गजों की किस्मत

पांचवें फेज (Phase-5) में यूपी की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार और ओडिशा की 5, जम्मू कश्मीर और लद्दाख की एक-एक और झारखंड की 3 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Latest News
आज पांचवे फेज का चुनाव प्रचार खत्म, राहुल, राजनाथ और स्मृति समेत दांव पर इन दिग्गजों की किस्मत

स्मृति ईरानी और राहुल गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के पांचवें फेज (Phase-5) को लेकर 49 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव-प्रचार शनिवार यानी आज शाम थम जाएगा. ये फेज बेहद खास है. इस फेज में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी, चिराग पासवान और राजीव प्रताप रूडी जैसे कद्दावर नेताओं की किस्मत दांव पर लगी हुई है. पांचवें फेज के लिए 20 मई को वोटिंग होगी. इस फेज में यूपी की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार और ओडिशा की 5, जम्मू कश्मीर और लद्दाख की एक-एक और झारखंड की 3 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

पांचवे फेज के हॉट सीट
पांचवें फेज को लेकर हॉट सीटों की बात करें तो इनमें लखनऊ जहां से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी जहां से स्मृति ईरानी, रायबरेली जहां से राहुल गांधी, मुंबई उत्तर मध्य जहां से उज्जवल निकम, मुंबई उत्तर जहां से पीयूष गोयल, बिहार में सारण सीट जहां से राजीव प्रताप रुढी और रोहिणी आचार्य की किस्मत का फैसला होगा. बिहार की हाजीपुर सीट पर भी 20 मई को मतदान होंगे. हाजीपुर से चिराग पासवान प्रत्याशी हैं. 


 

ये भी पढ़ें: जब अटल बिहारी वाजपेयी 3 सीटों पर लड़े थे लोकसभा के चुनाव, पढ़ें ये पॉलिटिकल किस्सा


पांचवें फेज में क्या है यूपी और बिहार का हाल?
लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) पांचवें फेज में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोट पड़ेंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव में इन 14 सीटों में से 13 सीटों पर बीजेपी ने फतेह हासिल की थी. आब इसबार सवाल ये खड़ा हो रहा है कि क्या बीजेपी अपना 2019 का इतिहास दोहरा सकेगी या सपा-कांग्रेस इस बार मैदान मार ले जाएंगे. वहीं, पांचवें फेज में बिहार की पांच लोकसभा सीट पर 20 मई को मतदान होंगे. इनमें सीतामढ़ी, मधुबनी, सारण, हाजीपुर और मुजफ्फरपुर की सीटें शामिल हैं. 2019 की लोगसभा चुनाव में इस सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement