Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

युवराज सिंह का 16 साल बाद बड़ा खुलासा, आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा करेंगे इसका फैसला धोनी ने नहीं, इस खिलाड़ी ने किया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने 16 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल को लेकर खुलासा किया है.

article-main

Joginder sharma last over in t20 world cup final decision was not taken by dhoni yuvraj singh revealed
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 16 साल बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल का एक खुलासा किया है. टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने जीत लिया था. ये टी20 क्रिकेट का पहला टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था. युवराज ने खुलासा किया है कि जोगिंदर शर्मा को फाइनल मुकाबले में आखिरी ओवर देने का सुधाव किसने दिया था. आइए जानते हैं कि युवराज ने क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- अब्दुल रज्जाक ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर की घटिया टिप्पणी

युवराज सिंह ने एक पॉडकास्ट में टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल का खुलासा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी और हमें सिर्फ एक विकेट चाहिए था. मैं और धोनी हरभजन सिंह के पास गए और उससे कहा कि गेंदबाजी करो. फिर भज्जी ने कहा कि मैं गया था और यॉर्कर डालने की कोशिश की, लेकिन मिस्बाह ने दो छक्के मार दिए थे. हमें अब तेज गेंदबाज की ओर जाना चाहिए. इसके बाद धोनी ने जोगिंदर को गेंद दी. ऐसे में जोगिंदर ने पहली गेंद वाइड डाली और फिर एक डॉट फेंकी थी. उसके बाद दूसरी गेंद पर मिस्बाह ने छक्का जड़ दिया था. फिर उस तीसरे गेंद पता नहीं क्या किया, कहां डाली. बल्लेबाज ने पीछे खेला और वो आउट हो गया.

ऐसा रहा था मुकाबला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे. टीम के लिए गौतम गंभीर ने 75 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 19.3 ओवरों में 152 रन बनाकर ढेर हो गई थी. इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच इरफान पठान को चुना गया था. साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. 

खेला गया था टी20 क्रिकेट का पहला वर्ल्ड कप

टी20 क्रिकेट का आगाज साल 2000 के बाद से हुआ है. इससे पहले टी20 क्रिकेट कभी नहीं खेला गया था. वहीं टी20 क्रिकेट का पहला वर्ल्ड कप साल 2007 में खेला गया था. इस वर्ल्ड कप को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था औऱ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. टीम इंडिया ने इतिहास के पहले ही टी20 वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और फाइनल में पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर खिताब जीता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement