Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विराट कोहली ने ऐसे ही नहीं तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, 11 साल पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी

विराट कोहली के सचिन तेंदुलकर के वनडे में शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने की 11 साल पहले ही इस शख्स ने भविष्यवाणी की थी.

article-main

virat kohli breaks sachin tendulkar odi centuries record fan prediction true after 11 years
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे में शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. विराट ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का 50वां शतक पूरा कर लिया है. लेकिन इसकी खास बात ये है कि विराट के सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने की भविष्यवाणी पहले ही हो गई थी. वहीं इसकी भविष्यवाणी करीब 11 साल पहले ही हो गई थी. आइए जानते हैं कि इसके पीछे पूरा माजरा क्या है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप 2023 के बाद इन पांच खिलाड़ियों का वनडे क्रिकेट खेलने पर संदेह

आपको बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा थे. टीम ने वो वर्ल्ड कप खिताब भी अपने नाम किया था. उसके बाद साल 2012 में विराट कोहली के एक फैन शिजू बालानंदन ने भविष्यवाणी की थी कि विराट सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. इस फैन की भविष्यवाणी पूरे 11 साल बाद पूरी हो गई है. साल 2012 में कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का 12वां शतक ठोका था. फैन ने 22 जुलाई साल 2012 को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए इसकी भविष्यवाणी की थी.

सचिन से आगे निकले विराट

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है. इस लिस्ट में वनडे में सबसे ज्यादा शतक भी शामिल हैं. सचिन के नाम वनडे में 49 शतक हैं. वहीं विराट ने अब तक 50 शतक पूरे कर लिए हैं. वहीं वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी विराट ने सचिन को पीछे छोड़ दिया है. वहीं एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन  बनाने के मामले में भी विराट ने सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

वर्ल्ड कप 2023 में कोहली का विराट प्रदर्शन

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 10 मैचों में 101 की औसत से 711 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 3 शतक भी जड़े हैं. इसके साथ ही विराट एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. वहीं विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारत को खिताब दिलाने में अहम भुमिका निभा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement