Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने बदल डाली पूरी टीम, कई खिलाड़ियों का पत्ता साफ

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड ने वनडे और टी20 टीम का किया ऐलान. वर्ल्डकप 2023 के स्क्वॉड में से 8 खिलाड़ी टीम से बाहर.

article-main

Moeen Ali Ben Stokes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर वर्ल्डकप 2023 में उतरी इंग्लैंड की टीम का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था. टीम 9 मैचों में 3 ही जीत दर्ज कर पाई और टूर्नामेंट से सबसे पहले बाहर होने वाली टीमों में शामिल रही. आखिरी दो मैच जीतकर इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में अपनी जगह पक्की कर थोड़ी लाज जरूर बचाई, लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते कई खिलाड़ियों पर गाज गिरा है. दरअसल, इंग्लैंड की टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही है. 3 दिसंबर से शुरू हो रहे इस दौरे के लिए टीम का ऐलान किया गया है. जिसमें इंग्लैंड के वर्ल्डकप स्क्वॉड में शामिल रहे सिर्फ 6 खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें: 20 साल पहले पिता ने किया था टीम इंडिया को परेशान, अब बेटा भिड़ने को तैयार

जॉस बटलर की कप्तानी बची

वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी जॉस बटलर से कप्तानी नहीं छीनी गई है. वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में आगे भी टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे. वर्ल्डकप में बटलर के खराब कप्तानी की काफी आलोचना की गई थी. उन्होंने टीम में लगातार बदलाव किए थे. जिसका असर इंग्लैंड के प्रदर्शन पर पड़ा था. साथ ही बल्ले से भी बटलर बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. उन्होंने 9 मैचों में 15.33 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 138 रन बनाए थे.

इन खिलाड़ियों का वनडे टीम से पत्ता साफ

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम में वर्ल्डकप खेले 8 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. डेविड विली पहले ही घोषणा कर चुके थे कि वह इस टूर्नामेंट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लें लेंगे. जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, मोईन अली और डेविड मलान जैसे सीनियर खिलाड़ियों का वनडे टीम से पत्ता साफ हो गया है. बटलर, गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, सैम करन और लियम लिविंगस्टन अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड का वनडे स्क्वॉड:

जॉस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, ब्रेडन कार्स, जैक क्राउली, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, लियम लिविंगस्टन, ओली पोप, फिल साल्ट, जोश टंग और जॉन टर्नर.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड का टी20 स्क्वॉड:

जॉस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, मोईन अली, गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, विल जैक्स, लियम लिविंगस्टन, टाइमल मिल्स, आदिल रशीद, फिल साल्ट, जोश टंग, रीस टॉप्ली, जॉन टर्नर और क्रिस वोक्स.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement