Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Summer Drinks Recipes: गर्मी में मिलेगा ठंडक का अहसास, इन हरी पत्तियों से झटपट बनाये 3 ठंडी-ठंडी ड्रिंक

Summer Drinks: गर्मियों में शरीर को ठंडा रखने के लिए आप पुदीने से इन तीन ड्रिंक को तैयार कर सकते हैं. इन्हें पीने से शरीर हाइड्रेट रहेगा.

Latest News
article-main

Summer Drinks Recipes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Drinks For Summer: गर्मियों में शरीर को ठंडा रखना बहुत ही जरूरी होता है. एसी, कूलर और पंखे शरीर को बाहर से ठंडा रखने का काम करते हैं. शरीर को अंदर से ठंडक का अहसास कराने के लिए ठंडी चीजों का सेवन करना चाहिए. गर्मियों में रसदार फल जैसे तरबूज, खरबूजा, आम खाने और कोल्ड ड्रिंक्स (Drinks For Summer) पीने से शरीर को ठंडा रख सकते हैं. इनके अलावा आप घर पर पुदीने से तीन तरह के ठंडे ड्रिंक (Mint Drinks For Summer) तैयार कर सकते हैं. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

तरोताजा रखेंगे ये 3 पुदीना ड्रिंक
पुदीना लस्सी

गर्मी का मौसम लस्सी के बिना अधूरा होता है. ठंडी-ठंडी लस्सी गर्मी में शरीर को ठंडक देने का काम करती है. दही को मथने के बाद लस्सी तैयार की जाती है. वैसे तो मीठी लस्सी खूब पी जाती है आप पुदीना की लस्सी भी बनाकर ट्राई कर सकते हैं.

ऐसे बनाएं मिंट लस्सी
थोड़ा दही और एक गिलास पानी लेकर इसे मिक्सर में चलाएं. अच्छे से मिक्सर में चलाने के बाद इसमें आधा कटोरी मिंट की पत्तियां डालें और आइस क्यूब्स मिलाएं. इसमें स्वादअनुसार, काली मिर्च और नमक मिलाकर सेवन करें.


किस उम्र के लोगों को रोज कितना चलना चाहिए और सही गति क्या है?


पुदीने की ड्रिंक

पुदीने का ड्रिंक बनाकर भी आप ठंडक का अहसास पा सकते हैं. यह न सिर्फ स्वाद और ठंडक देने का काम करेगी बल्कि धूप और डिहाइड्रेशन से होने वाले नुकसान को भी कम करेगी. गर्मियों में इसे पीने से पाचन भी अच्छा रहेगा.

ऐसे तैयाार करें पुदीना ड्रिंक
पुदीना ड्रिंक बनाने के लिए एक नींबू, मुट्ठी भर पुदीने के पत्ते और छोटा सा अदरक का टुकड़ा लें. एक बर्तन में पानी लें और इसमें सभी चीजों को डालकर रखें. थोड़ी देर बाद मिक्स करके इसे गिलास में करके सेवन करें. आप इसमें ऊपर से नींबू का रस, काली मिर्च और नमक स्वाद के अनुसार डाल सकते हैं.

नारियल पानी लेमन मिंट

नारियल पानी में मौजूद गुण सेहत के लिए अच्छे होते हैं. यह शरीर को हाइड्रेट रखने का काम करता है. इसमें मौजूद इलेक्ट्रोलाइट्स शरीर को एनर्जी देना का काम करते हैं. आप नारियल पानी के साथ पुदीने के पत्तों को मिलाकर ड्रिंक तैयार कर सकते हैं.

ऐसे तैयार करें ड्रिंक
नारियल पानी लें और इसमें पुदीने की पत्तियों को मिलाएं. आप गर्मियों में इन ड्रिंक्स को पीने से सेहत का ख्याल रख सकते हैं. यह ड्रिंक्स बॉडी को हाइड्रेट रखने का काम करेंगी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement